उज्‍जैन। मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि सिंहस्‍थ महाकुंभ के सफल आयोजन के लिए बेहतर व्‍यवस्‍थाएं की जाएंगी।

मुख्‍यमंत्री ने आज सिंहस्‍थ की केंद्रीय समिति के अध्‍यक्ष माखनसिंह के पदभार संभालने पर आयोजित समारोह में यह बात कही। उन्‍होंने कहा कि सिंहस्‍थ की स्‍थानीय समिति सप्‍ताह भर में बना दी जाएगी। अधिकारी पूरी मेहनत से सिंहस्‍थ के कार्यों को अंजाम दे रहे हैं।

उन्‍होंने माखनसिंह के बारे में कहा कि हमने श्रेष्‍ठ सामाजिक कार्यकर्ता को सिंहस्‍थ की जिम्‍मेदारी दी है। अब हर सप्‍ताह दो मंत्री सिंहस्‍थ के कार्यों का निरीक्षण करेंगे। सफाई अभियान भी चलाया जाएगा।

श्री चौहान ने बताया कि सिंहस्‍थ में स्‍वस्तिक महायज्ञ का आयोजन किया जाएगा।कृषि कुंभ करवाने पर भी विचार किया जाएगा। 12 से 14 मई तक वैचारिक महाकुंभ का आयोजन भी किया जाएगा। इसका शुभारंभ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी इसमें शिरकत करेंगे। सिंहस्‍थ के जरिए देशभ्‍ार में बेटी बचाओ का संदेश दिया जाएगा।

पदभार संभालने के बाद माखनसिंह बोले कि उन्‍हें सिंहस्थ का लंबा अनुभव है। संतो की लगभग सभी परेशानियो से परिचित हैं। सिंहस्थ की केंद्रीय समिति में अध्मक्ष बतौर मेरी भूमिका ज्यादा से ज्यादा समन्वयक की रहेगी।

– See more at: http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/ujjain-cm-shivraj-singh-chouhan-in-simhastha-2016-ujjain-program-584148#sthash.o2KL9tBe.dpuf