गरोठ। एसडीएम कार्यालय में एडीएम की पदस्थापना के बाद मंगलवार को पहली जनसुनवाई हुई। जेसी बौरासी को गरोठ एडीएम नियुक्त किया गया। वे सप्ताह में दो दिन मंगलवार और शुक्रवार को कार्यालय में बैठेंगे। नहर योजना में जमीन आने पर मुआवजे व अन्य समस्या समाधान को लेकर भानपुरा निवासी जनसुनवाई पहुंचे।

केसरीलाल पिता मोतीलाल लोढ़ा, गोपाल, मनोहर, सुमित्राबाई, रूकमणबाई ने बताया कि गांधीसागर से भानपुरा के बीच निकलने वाली नहर योजना के अंतर्गत हमारे मकान और जमीन आ रही है। पूर्व में गांधीसागर से जो नोटिस मिले, उसमें सभी का नाम एक जमीन पर है। पहले 320 रकबे का मुआवजे का नोटिस मिला, अब 320 रकबे में से मात्र 32 हेक्टेयर का नया नोटिस मिला है। इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे रहा है। समस्या के समाधान के लिए गांधीसागर गए तो वहां से कहते हैं कि गरोठ एसडीएम कार्यालय जाएं। यहां से अधिकारी गांधीसागर भेजते हैं। इस अवसर पर ओम भाना, मनोहरलाल पाटीदार, खुपसिंह, लक्ष्मणसिंह, संजय पिता बाबूलाल माली, भंवरलाल पिता कंवरलाल माली, कैलाश पिता पुरनमल उपाध्याय आदि कई भानपुरा निवासी उपस्थित थे।

संतुष्ट कर दिया

नहर योजना के अंतर्गत आने वाले हितग्राहियों को अभी शासन के नए निर्देशानुसार आधा पैसा मिल रहा है। बाकी आधा पैसा बाद में मिलेगा। जानकारी के अभाव में ग्रामीण परेशान हो रहे हैं। सभी को संतुष्ट कर दिया है।