सांसद व नपाध्यक्ष ने वार्ड 40 अयोध्या बस्ती में प्रधानमंत्री आवास के तहत हितगा्रही मोहनसिंह के मकान का फिता काटकर शुभारंभ किया 

मंदसौर – वार्ड 40 के अयोध्या बस्ती में प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत बने मोहनसिंह पिता मगनसिंह के नवीन आवास का सांसद सुधीर गुप्ता, नपाअध्यक्ष प्रहलाद बंधवार ने फीता काटकर शुभारंभ किया। हितग्राही मोहन सिंह पिता मदन सिंह वह उनकी पत्नी प्रेमवती मोहन सिंह द्वारा अतिथियों का स्वागत किया गया व साफा बांधकर सम्मान किया। इस अवसर पर नगर पालिका  सीएमओ सविता प्रधान गौड़, भाजपा नगर मंडल उत्तर अध्यक्ष नरेश चंदवानी, मीडिया प्रभारी राजेश नामदेव एवं वार्ड 40 के पार्षद  अनील मालवीय सहित अन्य गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। हितग्राही मोहन सिंह द्वारा कहा गया कि आज भाजपा सरकार एवं प्रधानमंत्री मोदी जी की नीतियों के तहत गरीब तबका भी अपने मकान का मालिक बन सका है एवं प्रधानमंत्री मोदी जी की इस योजना के तहत अब देश में कोई भी गरीब मकान विहीन नहीं रहेगा। सांसद सुधीर गुप्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी जी का स्वप्न है कि 2022 तक हर गरीब का मकान और यह योजना के तहत देश में लाखों गरीब लाभांवित हुए हैं एवं इसका ज्वलंत उदाहरण आज अयोध्या बस्ती में देखने को मिला। भाई मोहन सिंह जब अपने मकान के मालिक बने तो उनके परिवार की खुशियों का ठिकाना ही नहीं था और यह सब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों के कारण ही संभव हो सका है। भाई मोहन सिंह के मकान का उदाहरण देते हुए सांसद गुप्ता ने कहा कि देश में जितनी योजनाएं गरीबों के लिए बनी है उसका सीधा सीधा लाभ अब सिर्फ गरीबों को ही मिलेगा। नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि केन्द्र और राज्य सरकार प्रदेश के नगरों के सर्वांगीण विकास के लिए कटिबद्ध है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के सबके लिए आवास की कल्पना को माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान जी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश में साकार किया जा रहा है। केन्द्र से मिले 1.50 लाख और राज्य से मिले 2.50 लाख रूपएं से गरीबों के आवास का सपना पूरा हो रहा है। एक रूपयां भी भ्रष्टाचार में नही जा रहा।
फोटो सलग्न – 01, 02,03
—————————————————
वार्डवासियों और व्यापारीयों से मुलाकात कर जानी समस्या 
मंदसौर – क्षेत्रीय सांसद सुधीर गुप्ता  आज मंदसौर शहर के सम्राट मार्केट स्थित कालका माता मंदिर व कालाखेत में व्यापारीयों चर्चा करने पहुंचे।  सर्वप्रथम पर मां कालका की आराधना के पश्चात उन्होंने मंदिर प्रबंध समिति, वार्ड वासियों एवं अन्य बुजुर्गों के साथ चर्चा कर उनकी समस्याएं जानी।  इस अवसर पर सांसद सुधीर गुप्ता ने वार्डवासियों और व्यापारीयों चर्चा कर संसदीय क्षेत्र में मंदसौर के इतिहास में रेलवे के अब तक के सबसे बड़े कार्य की स्वीकृति से अवगत करवाया व सरकार द्वारा व्यापारीयों व आम लोगो के लिए किए जा  रहे सकारात्मक कार्यो का उल्लेख किया। उन्होने कहा कि मोदी सरकार के सिर्फ साढे तीन वर्षो के कार्यकाल में रेलवे के दोहरीकरण, विघुतीकरण जैसे बड़े कार्यो की स्वीकृति हुई है वहीं मंदसौर और नीमच जिले को सोलर पावर के लिए चिन्हित किया है। आज तक इतने सारे कार्य किसी भी सरकार के कार्यकाल में नही हुए। व विकास के लिए केन्द्र सरकार दृढ़ संकल्पित है।
इस अवसर पर सांसद गुप्ता के साथ क्षेत्रीय पार्षद श्रवण रजवानियां, प्रभारी संजय गोठी, युवा कार्यकर्ता मनोज सांखला, अशोक बडलिया, श्याम खेरिया, योगेश पंवार, ओमजी सांखला, मांडू मावर, मोहन बारिया, योगेश राजवानियां, मनोज सांखला, महेंद्र सांखला, सावन सांखला, राजू देवड़ा, अजय बडलिया, सत्यनारायण सांखला, ओम प्रकाश सांखला व कालाखेत व्यापारी संघ की ओर से सूरज प्रकाश सिंह तोमर, नूतन कियावत आदि व्यापारीगण उपस्थित थे।