उच्चतम न्यायालय के परिसर में मंगलवार को सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत रॉय पर काली स्याही फेंकने वाले वकील को दिल्ली की एक अदालत ने तिहाड़ जेल भेज दिया, जब वह अपनी जमानत के लिए मुचलका पेश करने में नाकाम रहे.मनोज शर्मा को विशेष कार्यकारी मजिस्ट्रेट राय सिंह खत्री के समक्ष पेश किया गया. पुलिस ने शर्मा को हिरासत में दिए जाने की मांग नहीं की. इसके बाद शर्मा को 11 मार्च तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस ने शर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. मजिस्ट्रेट ने शर्मा को जमानत दे दी लेकिन अपनी ओर से मुचलका पेश करने में नाकाम रहने के बाद उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

पुलिस ने मजिस्ट्रेट को सूचित किया कि शर्मा कई अन्य मामलों में सुनवाई का सामना कर रहे हैं और वह कथित तौर पर मानसिक रूप से अस्थिर हैं. वकील शर्मा ने रॉय पर उस समय स्याही फेंकी थी जब सहारा प्रमुख को एक मामले में उच्चतम न्यायालय लाया जा रहा था.

पुलिस ने अदालत को बताया कि शर्मा इसके पहले अप्रैल 2010 में कांग्रेस नेता सुरेश कलमाडी पर भी चप्पल फेंक चुके हैं. शर्मा को ग्वालियर के एसडीएम के साथ कथित तौर पर मारपीट करने के आरोप में भी एक बार गिरफ्तार किया गया था.