पिता बनने के सपने को वर्षों से जाहिर करने के बाद अब 44 वर्षीय निर्माता-निर्देशक करन जौहर अब जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं.

करन जौहर ने पिता बनने के लिए सरोगेसी का सहारा लिया. वे सिंगल पैरेंट हैं और अब एक बेटे और एक बेटी के पिता हैं. पिता बनने की जानकारी करन खुद ट्वीट करके दी.

सरोगेसी से जुड़वा बच्चों के पिता बने करन जौहर

पिता बनने के सपने को वर्षों से जाहिर करने के बाद अब 44 वर्षीया निर्माता निर्देशक करन जौहर अब जुड़वा बच्चों के पिता बन गए हैं.

करन ने अपने बच्चों के नाम यश और रूही रखे हैं. यश करन के पिता का नाम था और हीरू उनकी माँ का है. हीरू नाम के दोनों अक्षरों को उल्टा कर करन ने बेटी को उसका नाम दिया है.

दोनों बच्चों का जन्म मुम्बई में अँधेरी के मसरानी अस्पताल में हुआ और डॉ मकरंद मसरानी ने डिलीवरी करवाई.

हालांकि कारन जौहर ने अभी तक इस पूरे मामले पर कुछ भी बयान नहीं दिया है. करन जौहर बच्चों के लिए सरोगेसी का इस्तेमाल करने वाले बॉलीवुड के पहले शख्स नहीं हैं. हाल ही में तुषार कपूर ने ने इसी तकनीक का सहारा लेकर पितृत्व हासिल किया.  उनके बेटे का नाम लक्ष्य है.

अभिनेता शाहरुख खान ने भी अपने तीसरे बच्चे अबराम को सरोगेसी की ही मदद से पाया था. सरोगेसी की टेक्निक उन लोगों के लिए बनाई गई है जिन लोगों को खुद के बच्चे पैदा करने में मुश्किलें आती है। जो महिला किसी और दंपति या पुरुष के बच्चे को अपनी कोख से जन्म देने को तैयार हो जाती है उसे ही ‘सरोगेट मदर’ के नाम से जाना जाता है.

कैबिनेट से पास सरोगेसी रेगुलेशन बिल 2016 में यह साफ है कि अविवाहित पुरुष या महिला, सिंगल, लिव-इन रिलेश्नशिप में रहने वाले जोड़े और समलैंगिक जोड़े भी अब सरोगेसी के लिए आवेदन नहीं कर सकते हैं. सिर्फ रिश्तेदारी में मौजूद महिला ही सरोगेसी के जरिए मां बन सकती है.