मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को टीकमगढ़ व छतरपुर जिले के किसानों से मिले। उन्होंने इस दौरान कहा है कि ओला एवं बारिश से फसलों में जो नुकसान हुआ है उसके लिए राज्य सरकार द्वारा किसानों की भरपूर मदद की जाएगी। प्रत्येक गांव में नुकसान का सर्वे कराया जाएगा।संकट की घ़़डी में किसानों को हिम्मत हारने की जरूरत नहीं है।

मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर से दोपहर दो बजे करीब ग्राम कु़़डीला पहुंचे, उन्होंने किसानों से कहा कि एक-एक खेत का सर्वे किया जाएगा और यदि किसी भी कर्मचारी ने सर्वे के कार्य में लापरवाही बरती तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। किसानों को 15 हजार रुपए प्रति हैक्टेयर के हिसाब से मुआवजा राशि दी जाएगी। साथ ही पी़ि़डत किसानों को एक वर्ष तक 1 रुपए किलो चावल व 1 रुपए प्रति किलो गेहूं मुहैया कराया जाएगा।

कम आकलन नहीं होगा

चौहान टीकमगढ़ जिले से हेलिकॉप्टर से सटई रोड पर गुरैया के समीप बनाए गए हैलिपेड पर उतरे। यहां से श्री चौहान गांव सरानी पहुंचे।

मुख्यमंत्री फसलों का जायजा लेने के बाद किसानों को सांत्वना देते हुए कहा कि फसलों में हुए नुकसान का उदारता पूर्वक सर्वे कराया जाएगा।किसी भी फसल नुकसान का कम आकलन नहीं होने दिया जाएगा।