मुंबई: शीना बोरा हत्या मामले की जांच में मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त राकेश मारिया को निगरानी की भूमिका दिए जाने को लेकर चल रहे भ्रम के बीच राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज कहा कि इस संबंध में चीजें जल्द स्पष्ट हो जाएंगी।

 गृह विभाग के एक शीर्ष अधिकारी ने अपनी पहचान गुप्त रखने की शर्त पर कहा, ‘हम शीना बोरा हत्या मामले की सही स्थिति का खुलासा सही समय पर करेंगे।’ मारिया का 8 सितंबर को मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से तबादला कर दिया गया था और उन्हें पदोन्नति के साथ महानिदेशक (होम गार्ड्स) बनाया गया था। उनके स्थान पर महानिदेशक स्तर के अधिकारी अहमद जावेद को पुलिस आयुक्त का पद सौंपा गया था। इस फेरबदल से इन अटकलों को बल मिला कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस शीना बोरा हत्या मामले को निपटाने के मारिया के तरीके से खुश नहीं थे।

मारिया के तबादले से मीडिया और राजनीतिक हलकों में गर्मी बढ़ने के बाद महाराष्ट्र सरकार ने अपना फैसला बदल दिया और उसी दिन देर शाम मारिया को शीना बोरा हत्या मामले की जांच का प्रभारी बनाए रखने का ऐलान कर दिया। हालांकि मारिया की वास्तविक भूमिका अभी नहीं बताई गई है। मामला अभी कानूनी और प्रक्रियागत स्तर पर है। अधिकारी ने कहा कि अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) केपी बक्शी ने फडणवीस को इस मामले की जानकारी दी थी और उन्होंने मारिया और जावेद के साथ इस मामले पर बात की थी।