मुंबई : अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की आरोपी इंद्राणी मुखर्जी ने जेल में कुछ गोलियां खा लीं जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उनकी हालत गंभीर बताई है। ऐसी आशंका जताई जा रही है कि इंद्राणी ने आत्महत्या की कोशिश की होगी। इंद्राणी को अस्पताल में भर्ती किए जाने के मामले में महाराष्ट्र सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं।

जेजे हॉस्पिटल के डीन टीपी लहाने ने संवाददाताओं को बताया, ‘उन्हें यहां शुक्रवार दोपहर 2.00 बजे लाया गया। वह तब से बेहोश हैं। हमने एमआरआई किया है। हमें लगता है कि उन्होंने कुछ गोलियां खाई हैं। वह बेहोश हैं और उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।’ डीसीपी मोहन दहीकर ने बताया कि शीना हत्याकांड की मुख्य आरोपी इंद्राणी (43) को आर्थर रोड जेल से यहां सरकारी जेजे अस्पताल ले जाया गया। उन्होंने बेचैनी महसूस होने की शिकायत की थी।

लहाने ने बताया, ‘हमने उनका ‘गैस्ट्रिक लेवेज’ (खाई गई चीजों को पेट से बाहर निकालने की प्रक्रिया) लिया है और उसे जांच के लिए फोरेंसिक में भेजा है। सांस लेने में दिक्कत है। हम ऑक्सीजन दे रहे हैं और उन्हें सीसीयू में भर्ती कराया गया है।’ उन्होंने बताया कि जो कुछ भी जहरीली चीज है, यदि यह शरीर से बाहर आ गई है तो फिर मुझे लगता है कि हमारे लिए अगले 24 घंटों में जांच करना और प्रतिक्रिया करना स्पष्ट हो जाएगा। इसमें कम से कम 24 घंटे लगेंगे।

ऐसी अटकलें हैं कि इंद्राणी अवसाद में थी और उसने कुछ गोलियां खाकर आत्महत्या करने की कोशिश की है। पिछली शादी से पैदा हुई अपनी बेटी शीना बोरा की अप्रैल 2012 में हुई हत्या में कथित भूमिका को लेकर 25 अगस्त को इंद्राणी को गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में दो अन्य आरोपी श्यामवर राय और इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना हैं। राय उनका कार चालक है।

इस मामले की जांच महाराष्ट्र सरकार ने सीबीआई को सौंप दी है। जांच एजेंसी ने पिछले महीने तीनों आरोपियों के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज किया था। इंद्राणी को 7 सितंबर को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया था। उनके पति एवं स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी से भी पुलिस ने मामले में कई बार पूछताछ की थी।