लौहपुरुष सरदार पटेल को लेकर नरेंद्र मोदी कांग्रेस पर हमलावर हैं। लेकिन, अब आम आदमी पार्टी (आप) ने इसी हथियार से भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार मोदी पर हमला बोला है। आप नेता आशुतोष ने कहा, आज अगर सरदार पटेल होते तो भ्रष्टाचार में डूबा गुजरात और देश कभी नहीं चाहते।आशुतोष ने हाल में पत्रकारिता छोड़ आप का दामन थामा है। आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता आशुतोष ने रविवार को यहां झाड़ू यात्रा की शुरुआत करते हुए कहा, ‘गुजरात के किसी भी दफ्तर में पैसे लिए बिना कोई काम नहीं होता। मोदी देश में गुजरात मॉडल की दुहाई देते फिर रहे हैं लेकिन यहां के शहरों और साबरमती नदी के किनारे से विस्थापित किए गए लोग प्राथमिक सुविधाओं से वंचित होकर नारकीय जीवन बिता रहे हैं।

आज सरदार होते तो गुजरात व देश में ऐसी जनविमुख सत्ता और व्यवस्था को कभी नहीं चाहते। ऐसी व्यवस्था के खिलाफ वह सबसे पहले खड़े होते। मोदी दावा करते हैं कि उन्होंने अकेले गुजरात का विकास कर दिया। लेकिन, उनके इस दावे में गुजरात की छह करोड़ जनता कहीं नहीं है। राज्य के विकास में जैसे जनता की कोई भूमिका ही नहीं है। आप चाहती है कि राज्य व देश में किसी व्यक्ति का नहीं जनता का शासन हो।’

आप की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य दिनेश वाघेला ने दावा किया कि मोदी के सामने दमदार उम्मीदवार उतरकर वे उन्हें लोकसभा में जाने से रोकेंगे। आप की झाड़ू यात्रा गुजरात के सभी 26 लोकसभा क्षेत्रों में घूमकर 30 जनवरी को गांधीनगर के महात्मा मंदिर में संपन्न होगी।