छिंदवाड़ा/सौंसर। बंजारी घाटी मे लगभग शाम 4 बजे एक गेंहू से भरे ट्रक की लूट घटना का पर्दाफाश पुलिस ने 24 घंटे के भीतर पकडऩे में बड़ी सफलता पाई।

पुलिस थाना सौंसर से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी रामसिंग उम्र 40 ने रिर्पोट दर्ज कराया की दिनांक 18 अगस्त को छिंदवाड़ा से ट्रक क्रमांक एमएच 40 एके 1476 में गेहूं लोड करके हेल्पर मिट्ठू के साथ हैदराबाद के लिए रवाना हुए थे। बीच रास्ते मे ड्राइवर रामसिंग के पहचान के राजू पंडित निवासी पातालेश्वर छिंदवाड़ा ने हाथ देकर ट्रक को रोका और नागपूर जाने की बात पर ड्राइवर ने उसे गाड़ी में बैठा लिया। इसी बीच एक और दूसरा ट्रक क्रमांक एमपी 04 एचई 0992 यह भी गेहूं से भरा ट्रक हैदराबाद जा रहा था वह भी उस ढाबे पर रुका। दोनों ट्रक वालों ने ढाबे पर साथ में खाना खाया और साथ में आगे पीछे निकल पड़े।

बंजारी घाटी में ट्रक क्रमांक एमएच 40 एके 1476 ट्रक को रामाकोना से पहले बंजारी माता मंदिर पर रुके प्रार्थी रामसिंह अपने ट्रक के टायर की हवा चेक कर रहा था। उस दौरान ट्रक मे बैठे राजू पंडित ओर विनोद पर रॉड से ड्राइवर रामसिंग पर जानलेवा हमला कर दिया। ट्रक के हेल्पर को घमकी देते हुए चाकू दिखाकर उसे भगाया और गेहूं से भरे ट्रक को लूट लिया। सौंसर पुलिस को लूट के ट्रक को पकडऩे में सफलता म.प्र-महाराष्ट्र के सातनुर सीमा पर मिली।

छिंदवाड़ा में आरोपी

टीआई सौंसर प्रवीण चढ़ोकर के नेतृत्व में गठित टिम ने उपनिरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह धुर्वे, आरक्षक आशिष मेहरा, सुरेन्द्र काले द्वारा खोजबीन करने पर आरोपी राजू पंडित को उसके घर पातालेश्वर छिंदवाड़ा से गिरफ्तार किया।

21 टन था ट्रक में गेहूं

ट्रक में 21 टन गेहूं था। जानकारी से ज्ञात हुआ कि लूटने वालों में तीन लोग थे, जिनमें से दो अभी भी पुलिस की पकड़ से बाहर हं। बताया गया कि 21 टन गेहूं लगभग 40 लाख रुपए का था। आरोपी राजू पंडित को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया। आरोपी को जमानत नहीं मिली उसे रिमाण्ड में लिया गया है।