छवि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। इसके बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू हो जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी आमतौर पर कुर्ता-पायजामा पहनते हैं, लेकिन भूमिपूजन में शामिल होने के लिए उन्होंने पारंपरिक परिधान कु्र्ता और धोती पहनी।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा साझा की गई तस्वीर में प्रधानमंत्री गोल्डन रंग का कुर्ता और धोती पहने हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने गले में सफेद रंग का शॉल डाला हुआ है और वह हाथ जोड़े हुए विमान की सीढ़ियों की तरफ बढ़ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हवाई अड्डे पर उनका स्वागत करेंगे।
अभिजित मुहूर्त में होगा भूमि पूजन
प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में आज 12 बजकर 15 मिनट और 15 सेकंड पर राम मंदिर का भूमिपूजन करेंगे। खास बात यह है कि भगवान श्रीराम ने अभिजित मुहूर्त में जन्म लिया था और उसी मुहूर्त में आज मंदिर के लिए भूमि पूजन होने जा रहा है। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, संघ प्रमुख भागवत समेत कई विशिष्ट हस्तियां इसकी साक्षी बनेंगी।

 

ट्रस्ट के पास अब तक जमा हो चुकी है 30 करोड़ से अधिक राशि
श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंद देव गिरी ने बताया कि मेरे अनुमान के मुताबिक श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के पास चार अगस्त तक 30 करोड़ रुपये से अधिक राशि जमा हो चुकी है। कल तक हमारे पास और 11 करोड़ रुपये का फंड जमा हो जाएगा, जिसे मोरारी बापू ने देशवासियों से इकट्ठा किया है।