बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के दाऊद इब्राहीम पर बयान के बाद पाकिस्तान की पेट में मरोड़ उठने लगी है. पाकिस्तान के गृहमंत्री निसार अली खान ने एक बयान में कहा है कि मोदी को पहले ये पता करना चाहिए कि दाऊद कहां रहता है और उसके बाद पाकिस्तान पर आक्रमण की बात सोचनी चाहिए.

पाक गृहमंत्री निसार अली खान ने यह भी कहा कि अगर मोदी हिंदुस्तान के पीएम बनते हैं तो इससे क्षेत्रीय शांति को भी खतरा पैदा होगा. पाक गृहमंत्री का यह बयान मोदी की उस टिप्पणी के बाद आया है जिसमे पीएम उम्मीदवार ने कहा था कि अगर वो सत्ता में आते हैं तो वो दाऊद को वापस ले आएंगे. पाकिस्तान की ओर से इस बयान के बाद बीजेपी भी बौखला गई है.

बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने कहा, ‘कहीं भी उन्होंने पाकिस्तान के बारे में नहीं कहा. कहीं भी उन्होंने ये नहीं कहा कि इस बुराई से कैसे निपटना है. फिर भी पाकिस्तान ने प्रतिक्रिया दी. पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान का बयान शर्मनाक है.’

पाक सेना प्रमुख ने अलापा कश्मीर राग
पाक गृहमंत्री के बयान के कुछ देर बाद ही पाक सेना प्रमुख रहील शरीफ ने भी कश्मीर का राग फिर से अलापना शुरु कर दिया. पाक सेना प्रमुख ने कश्मीर को पाकिस्तान की जगलर वेन (गर्दन की नस) बताया और कहा है कि मामले का हल कश्मीरियों की आकांक्षाओं और इच्छा के मुताबिक ही होना चाहिए.

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में दीर्घकालिक शांति के लिए संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के प्रस्तावों की तर्ज पर कश्मीर मसले को हल किया जाना चाहिए. होना चाहिए. उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान के लिए जगलर वेन करार दिया.

रावलपिंडी में जीएचक्यू पर शहीद दिवस के मौके पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए जनरल शरीफ ने कहा कि कश्मीर अंतरराष्ट्रीय तौर पर मान्य विवाद है. शरीफ ने कहा, कश्मीरियों की अनगिनत शहादत बेकार नहीं जाएगी. सउदी अरब के अपने आधिकारिक दौरे से लौटे शरीफ ने कहा, पाकिस्तान की सेना शांति के पक्ष में है लेकिन किसी भी आक्रमण का जवाब उचित तरीके से देने के लिए भी हमेशा तैयार है.