लखनऊ। झूठे मुकदमे में फंसाए जाने पर सीबीआई से जांच के साथ ही अपने तथा परिवार की सुरक्षा की मांग को लेकर गृह मंत्रालय में गुहार लगाने गए आईपीएस अधिकारी आज लखनऊ लौट आए हैं।

सुबह पत्नी नूतन ठाकुर के साथ एयर इंडिया की फ्लाइंट से लौटे निलंबित महानिरीक्षक नागरिक सुरक्षा अमिताभ ठाकुर आज दिन में करीब 12 बजे अपने दफ्तर भी जाएंगे। निलंबन की अवधि में उनको पुलिस महानिदेशक के कार्यालय से सम्बद्ध किया गया है।

इससे पहले मंगलवार को पुलिस ने आरोप लगाने वाली महिला ने बयान न्यायिक मजिस्ट्रेट नीलू मैनवाल के समक्ष दर्ज करा दिया। दूसरी ओर डीजीपी जगमोहन यादव मंगलवार दोपहर सिविल डिफेंस के कार्यालय पहुंचे और वहां छानबीन की।

अमिताभ की ओर से सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के खिलाफ धमकी दिए जाने की तहरीर देने के बाद उसी दिन एक महिला ने डॉ. नूतन ठाकुर और अमिताभ ठाकुर पर गोमतीनगर थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कराया था। दुष्कर्म के आरोप की जांच-पड़ताल शुरू होते ही सोमवार की रात को आईजी अमिताभ ठाकुर को निलंबित कर दिया गया। दूसरी ओर हजरतगंज पुलिस अमिताभ की तहरीर पर कोई अग्रिम कार्रवाई नहीं कर सकी है।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि जब तक ठाकुर प्रामाणिक सीडी उपलब्ध नहीं कराएंगे और उसका वैज्ञानिक परीक्षण नहीं हो जाता, कोई कार्रवाई कैसे की जा सकती है।