मनचलों पर कहर बन टूट पड़ीं AIIMS छात्राएं, उतार दिया आशिकी का भूत
मनचलों पर कहर बन टूट पड़ीं AIIMS छात्राएं, उतार दिया आशिकी का भूत
मेडिकल छात्राओं को मनचले छेड़ते थे। परेशान छात्राओं ने उन्‍हें सबक सिखाने की ठानी। फिर जो हुआ, उससे मनचलों की शामत आ गई। छात्राओं के लात-घूंसों के अलावा जेल की भी हवा खानी पड़ी।

पटना [जेएनएन]। रोजाना छेड़छाड़ और छींटाकशी से तंग आकर मेडिकल छात्राओं ने रविवार की रात साहसिक कदम उठाया। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (एम्स) पटना की एमबीबीएस और नर्सिंग हॉस्टल की छात्राएं गोलबंद होकर सड़क छाप मनचलों पर कहर बनकर टूट पड़ीं। छात्राएं तीन लफंगों को पकड़कर हॉस्टल में खींच लाईं, फिर उनके आशिकी का भूत उतार दिया। इसके बाद उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया।

रात में घात लगाए बैठे रहते थे  मनचले
छात्राओं की मानें तो अंधेरा होते ही उनका हॉस्टल से निकलना उनके लिए मुश्किल हो जाता था। जब कभी वे कुछ खरीदने के लिए हॉस्टल से बाहर आतीं तो पहले से सड़क पर घात लगाए बैठे मनचले छींटाकशी करने लगते। कभी अश्लील गाने गाते तो कभी गंदे-गंदे इशारे करते। कई बार बदमाशों ने हद पार कर दी थी।

हॉस्टल में घुसने का करते थे प्रयास
मनचले हमेशा इस ताक में रहते थे कि गार्ड की नजर हटे तो वे हॉस्टल में प्रवेश कर जाएं। उनकी हरकतों से परेशान छात्राओं ने बालकनी और छत पर जाना ही बंद कर दिया था। अगर कभी उनपर नजर पड़ जाती तो वे ईंट या पत्थर में कागज लपेट कर बाउंड्री के अंदर फेंक देते थे। इससे कई बार छात्राएं चोटिल भी हो गईं।

दोस्तों को सुनाई आपबीती
छात्राओं ने समस्या से निजात पाने के लिए दोस्तों को आपबीती सुनाई। दोस्तों ने छात्राओं को डटकर मुकाबला करने की सलाह दी। इसके बाद एमबीबीएस और नर्सिंग हॉस्टल की छात्राओं ने मिलकर मनचलों को सबक सिखाने की ठान ली।

जाल में फंस गए तीन बदमाश
रविवार की रात छात्राओं ने जाल बुना। कुछ छात्र-छात्राएं बाउंड्री के अंदर से बाहर की गतिविधियों पर नजर रख रहे थे। दो छात्राएं जैसे ही हॉस्टल से बाहर निकलीं, मनचलों ने गंदी हरकत शुरू कर दीं। छात्राओं के शोर मचाते ही उनके साथी बाहर आ गए और तीन लड़कों को दबोच लिया।