मंदसौर। मंदसौर कृषि उपज मंडी के अध्यक्ष बंशीलाल गुर्जर को सरकार ने एक और बडे पद से नवाजा है। श्री गुर्जर को किसान कल्याण आयोग का अध्यक्ष बनाकर लालबत्ती प्रदान की है। बंशीलाल गुर्जर ऐसे जमीनी नेता है, जिन्होंने सरपंच पद के चुनाव से शुरूआत की। वे गृह नगर मंदसौर से सरपंच बने। किसानों के साथ हर वक्त् खडे रहने वाले इस नेता के गांव—गांव में सैकडों समर्थक तो है ही वहीं भोपाल से लेकर दिल्ली तक कई वरिष्ठ नेता प्रशसंक है। सालों पहले लालघाटी से राजनीति की शुरूआत करने वाले बंशीलाल गुर्जन ने पहले तो किसानों की मंडी को चमन किया। इनके काम जनता में तो नजर आ ही  रहे है वहीं दूसरी और संगठन के प्रति कडी निष्ठा और पार्टी के प्रति लगन ने इन्हें उभरते हुए ​सितारे की पायदान पर खडा कर दिया है। किसान कल्याण आयोग के अध्यक्ष बनने के बाद नीमच और मंदसौर संससदीय क्षेत्र को लाल बत्ती मिलने में चारो और खुशी का माहौल है और समर्थक श्री गुर्जर का स्वागत करने के लिए उमड रहे है।
सांसद के प्रबल दावेदार थे— संगठन और सीएम की बात मानी—
मंदसौर—नीमच संसदीय क्षेत्र में श्री गुर्जर का अच्छा वर्चस्व है। लोकसभा चुनाव के वक्त् वे सांसद के टिकिट के प्रबल दावेदार थे। किन्तु  पार्टी उन्हें प्रदेश की राजनीति में लाना चाहती थी। संगठन के बडे नेताओं और सीएम शिवराजसिंह चौहान ने श्री गुर्जर से बात की। उन्होंने वरिष्ठ नेताओं की बात मानने में कोई भी देरी नहीं की।
लालघाटी से की थी शुरूआत, मंडी को किया चमन—
मंदसौर में पहले ग्राम पंचायत लालघाटी में मंडी पडती थी। श्री गुर्जर ने किसानों की सेवा करने की शुरूआत उनके गांव से ही की। वे पहले सरपंच बने। किसानों का दर्द समझा और मंडी में सेवा के कदम बढाए। आज कृषि उपज मंडी में जो किसानों का विश्वास है और जो विकास है, उनकी नींव रखने वाले श्री गुर्जर ही है।
बढ रहा है सत्ता—संगठन में दबदबा— सेवा का मिल रहा है परिणाम
— श्री गुर्जर को किसान मोर्चा का अध्यक्ष बनाया गया। वे अभी भी इस पद पर है। वे किसान मोर्चा अध्यक्ष के नेता पूरे प्रदेश में किसानों का नेतृत्व करते है और सरकार को किसानों की समस्याओं से सीधे अवगत कराते है।
— पिछले साल केंद्र सरकार के 16 केंद्रीय मंत्रियों ने सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर वित्तिय आयोग समिति का गठन किया। इसमें आयेाग के सदस्य शहस्त्र बुद्दे, बंशीलाल गुर्जर और एक अन्य थे। पूरे देश से तीन सदस्य ही मनोनित किए गए थे, इसमें श्री गुर्जर का नाम शामिल है।
— करीब छह माह पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने उन्हें प्रदेश महामंत्री पद से नवाजा और अभी वे भाजपा प्रदेश महामंत्री पद है।