भोपाल। बच्चों का अपहरण करने की लगातार दूसरे दिन वारदात हुई, जिसमें बच्चों की समझदारी से अपहरणकर्ता कामयाब नहीं हो सके हैं। शाहजहांनाबाद क्षेत्र के बाद गुरुवार को काजी कैम्प इलाके में एक किशोर के अपहरण का प्रयास किया गया। किशोर के शोर मचाने पर अपहरण करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक कबाड़ का धंधा करने वाले चंदो मियां नामक व्यक्ति का 11 साल का बेटा फरदीन काजी कैम्प की मस्जिद में रात करीब दस बजे तरावी पढ़ने गया था। तरावी पढ़ने के बाद वह घर जाने के लिए दोस्त सऊद के साथ आगे बढ़ा ही था कि एक व्यक्ति ने उसका हाथ पकड़कर जबरदस्ती ले जाने की कोशिश की। मगर सऊद और फरदीन ने शोर मचा दिया।

बच्चों के शोर को सुनकर लोगों ने हाथ पकड़कर ले जा रहे व्यक्ति को पकड़ लिया। भीड़ ने उसे पिटना शुरू कर दिया और पुलिस के आ जाने पर उनके हवाले कर दिया। जब उससे पुलिस ने पूछताछ की तो उसने अपना नाम रामकृष्ण बताया है और वह विदिशा जिले के पथरिया का रहने वाला बता रहा है।

घटना के बाद काजी कैम्प क्षेत्र में तनाव की स्थिति बन गई थी और भीड़ काफी देर तक वहां जमा रही। इसके मद्देनजर क्षेत्र में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया। गौरतलब है कि मंगलवार की रात को ही शाहजहांनाबाद क्षेत्र में दानिश नामक एक किशोर का भी दो बाइक पर सवार चार लोगों ने अपहरण कर लिया था लेकिन बच्चे की समझदारी से वह उनके चंगुल से भागकर लौट आया था। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

– See more at: http://naidunia.jagran.com/madhya-pradesh/bhopal-bhopal-teens-attempted-kidnapping-accused-arrested-397690#sthash.PUoFLlg2.dpuf