सीबीआई (फाइल फोटो)
सीबीआई (फाइल फोटो)
सीबीआई ने भूषण पावर एंड स्टील लिमिटेड के चेयरमैन संजय सिंघल और उनकी पत्नी वाइस चेयरपर्सन आरती के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर (एलओसी) जारी किया है। सूत्रों के मुताबिक दोनों पर 2348 करोड़ रुपये के लोन के मामले में धोखाधड़ी का आरोप है।

 

सूत्रों ने बताया कि लुक आउट सर्कुलर हाल ही में खोला गया था, ताकि आरोपियों के बिना इजाजत देश छोड़कर भागने के किसी भी प्रयास को नाकाम किया जा सके। एलओसी एक पत्र होता है, जिसके द्वारा एजेंसियां किसी व्यक्ति पर नजर रखती हैं। अब देशभर के सभी हवाई अड्डों और आगमन-प्रस्थान की जगहों पर आव्रजन अधिकारी सीबीआई को इसकी जानकारी देंगे कि सिंघल और उनकी पत्नी देश छोड़कर भागने का प्रयास कर रहे हैं।

जांच एजेंसी ने सिंघल और अन्य पर 2348 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज करने के बाद 6 अप्रैल को कंपनी से जुड़े विभिन्न शहरों में 18 ठिकानों पर छापेमारी की थी। सीबीआई का कहना है कि कंपनी ने 2007 से 2014 के बीच 33 बैंकों और वित्तीय संस्थानों से 47204 करोड़ रुपये का कर्ज लिया था, लेकिन जानबूझ कर नहीं चुकाया।

ये भी जांच के घेरे में

सीबीआई ने संजय सिंघल, आरती सिंघल, निदेशकों रवि प्रकाश गोयल, राम नरेश यादव, हरदेव चंद वर्मा, रविंदर कुमार गुप्ता और किसी रितेश कपूर के अलावा कई सरकारी अधिकारियों के खिलाफ पहले ही मामला दर्ज कर लिया है।