भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच ऑकलैंड में खेले जा रहे पहले क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल जारी है. भारत चायकाल तक के खेल में 3 विकेट के नुकसान पर 45 रन बना लिए हैं. रोहित शर्मा 16 और मुरली विजय 22 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं.पहली पारी में न्यूजीलैंड के विशाल 503 रन के स्कोर के जवाब में मैदान में उतरी टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम इंडिया के पहले दो विकेट बहुत सस्ते में निपट गए. तब भारत का कुल स्कोर महज 1 रन था. पहला विकेट शिखर धवन के रूप में गिरा जो बिना खाता खोले आउट हो गए. बोल्ट ने उन्हें स्लिप में विलियमसन के हाथों कैच आउट करवाया. इसके बाद आए चेतेश्वर पुजारा भी क्रीज पर नहीं टिक सके और महज एक रन के निजी स्कोर पर बोल्ट की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे. विराट कोहली भी जल्दी ही आउट हो गए. कोहली ने 13 गेंदो में 4 रन बनाए. उन्हे साउदी ने आउट किया.

न्यूजीलैंड की पारी
दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम पहली पारी में 503 रन पर ऑल आउट हो गई. न्यूजीलैंड की ओर से सर्वश्रेष्ठ पारी मैकुलम ने खेली जिन्होंने 224 रन बनाए. भारत की ओर से ईशांत शर्मा ने 6 विकेट लिए.

इससे पहले शुक्रवार को मैच के दूसरे दिन न्यूजीलैंड ने तेज शुरुआत की. भारतीय गेंदबाजी पहले दिन की तरह ही उनके सामने पस्त नजर आ रही थी. मैकुलम ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अपने 150 और एंडरसन ने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की. लेकिन ईशांत शर्मा ने इस पार्टनरशिप को तोड़ दिया. एंडरसन को 77 रन के निजी स्कोर पर ईशांत शर्मा ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.

एंडरसन के आउट होने के बाद मैकुलम का साथ निभाने आए वाटलिंग भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और महज एक रन के स्कोर पर अपना विकेट दे बैठे. उन्हें ईशांत ने शिखर धवन के हाथों स्लिप में कैच आउट करवाया. इसके बाद आए साउथी ने मैकुलम के साथ मिलकर 36 रन जोड़े. लेकिन वह भी ज्यादा देर तक क्रीज पर खड़े नहीं रह सके और 28 रन के निजी स्कोर पर शमी को अपना विकेट दे बैठे.

लंच तक मेजबान टीम ने 7 विकेट खोकर 473 रन बना लिए थे. कप्तान ब्रैंडन मैकुलम 202 और सोढ़ी 18 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे.

लंच के बाद दूसरे सत्र में भी न्यूजीलैंड का तेज गति के साथ रन जोड़ना जारी रहा. लेकिन कुछ ही देर बाद सोढ़ी ईशांत का पांचवां शिकार बन गए. ये न्यूजीलैंड का आठवां विकेट था. ईशांत ने सोढ़ी को 23 रन के निजी स्कोर पर आउट किया. नौंवा विकेट वेगनर के रूप में गिरा जिन्हें 1 रन पर रविंद्र जडेजा ने कोहली के हाथों कैच आउट करवाकर चलता किया. दसवां और आखिरी विकेट कप्तान मैकुलम के रूप में गिरा. ये विकेट भी ईशांत शर्मा ने लिया. रविंद्र जडेजा ने बाउंड्री पर उनका शानदार कैच लपका.