कोलंबो। भारत ने तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ अपनी पकड़ मजबूत कर ली और वह जीत से सात कदम दूर हैं। 386 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने अंतिम दिन कौशल सिल्वा का विकेट गंवाया। घरू टीम ने 22 ओवरों में 4 विकेट खोकर 74 रन बना लिए हैं। कप्‍तान एंजेलो मैथ्‍यूज 25 और लाहिरू थिरिमाने बगैर खाता खोले क्रीज पर हैं। भारत की तरफ से ईशांत शर्मा तथा उमेश यादव ने दो-दो विकेट हासिल किए।

श्रीलंका ने अंतिम दिन 67/3 से आगे खेलना शुरू किया। अभी स्कोर 74 तक ही पहुंचा था कि उमेश यादव ने कौशल सिल्वा (27) को चलता किया। यादव की उठती हुई गेंद को सिल्वा ने बगैर पोजीशन में आए खेलने की कोशिश की और हवा में उठी गेंद को मिडविकेट पर पुजारा ने लपक लिया।

अंतिम दिन पहले घंटे का खेल बहुत महत्वपूर्ण रहने की उम्मीद है, क्योंकि मेहमान टीम ने श्रीलंका को सुबह कुछ झटके दे दिए तो उसके यह टेस्ट जीतकर श्रीलंका में 22 साल के टेस्ट सीरीज जीत के सूखे को खत्म करने की संभावना बढ़ जाएगी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में अभी दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर है। भारत ने अंतिम बार 1993 के दौरे पर श्रीलंका को 1-0 से हराया था, उस वक्त मोहम्मद अहजरूद्दीन टीम के कप्तान थे।

– See more at: http://naidunia.jagran.com/sports/cricket-india-vs-sri-lanka-final-test-fifth-day-464319#sthash.E6JblcSh.dpuf