Allahabad north MLA Harshvardhan Bajpai threatens SP

भाजपा नेताओं पर सत्ता का नशा किस तरह छाया है, इसकी बानगी शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दौरे के समय दिखी। शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी ने शनिवार की दोपहर बाघंबरी गद्दी मठ में सीएम से मिलने से रोके जाने पर जमकर हंगामा मचाया। एसपी गंगापार सुनील सिंह से बदसलूकी की। विधायक ने सारी मर्यादाएं लांघते हुए एसपी को जूते की भाषा में समझाने की बात तक कह डाली। इससे संबंधित एक वीडियो भी सामने आया।

ANI UP

@ANINewsUP

: BJP MLA Harshvardhan Bajpayee threatening Superintendent of Police in Allahabad. MLA said, ‘Tum laaton ke bhoot ho, laaton se hi maante ho’. SP had allegedly failed to recognise the MLA & stopped him to enter premises where a meeting was being held by CM Yogi Adityanath.

बाघंबरी गद्दी मठ में 3:15 बजे सीएम अखाड़ा परिषद के पदाधिकारियों, संतों के साथ भोजन करने पहुंचे थे। उसी दौरान वहां पहुंचे शहर उत्तरी विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी सीएम से मुलाकात करने के लिए अंदर जाने लगे। जैसे ही विधायक आगे बढ़े, वहां ड्यूटी पर तैनात एसपी गंगापार सुनील सिंह ने उनको अंदर जाने से रोक दिया। फिर, तो विधायक का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। विधायक ने एसपी को घुड़की देनी शुरू कर दी। एसपी उन्हें जब अपनी ड्यूटी निभाने की मजबूरी गिनाई तो वह आग बबूला हो गए। कहने लगे कि, हद में रहा करो।

पता नहीं, मैं भाजपा का दिग्गज नेता और शहर उत्तरी से विधायक हूं। पुलिस अधिकारी ने कहा कि आप जो भी हों मुझे अपनी ड्यूटी पता है, अंदर जाने के लिए सीएम और कैबिनेट मंत्री के अलावा किसी का भी प्रवेश वर्जित किया गया है। इतना सुनते ही भाजपा विधायक भड़क गए। विधायक ने कहा कि तुम लोग लातों के भूत बातों से नहीं मानने वाले हो। तुम लोग जूतों की ही भाषा समझते हो। एसपी के साथ विधायक की बदसलूकी कई मीडिया कर्मियों ने कैमरे में कैद कर ली। नोकझोंक, हंगामे के दौरान नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने विधायक को समझाया भी, लेकिन वह नहीं माने।

उल्लेखनीय है कि बाघंबरी गद्दी मठ में सीएम के भोज के दौरान प्रवेश की अनुमति सिर्फ कैबिनेट मंत्रियों को ही थी। इससे पहले पुलिस लाइन में भी विधायक ने नगर निगम के मुख्य अभियंता पर भी रौब गांठा और उन्हें हैसियत में रहने की नसीहत दी थी। हालांकि इस मामले में एसपी गंगापार ने किसी तरह की टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। वहीं मामले पर इलाहाबाद के एसएसपी नितिन तिवारी का कहना है कि विधायक और एसपी गंगापार के बीच हुई कहासुनी का वीडियो कुछ लोगों ने दिखाया है, लेकिन अभी इस मामले में शिकायत नहीं मिली है। एसपी गंगा पार की ओर से शिकायत मिली तो इस प्रकरण को देखा जाएगा।