नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) ने निलंबित स्पिनर प्रज्ञान ओझा के एक्शन को मंजूरी दे दी है, जिससे वह हिमाचल प्रदेश के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे रणजी मैच में हैदराबाद के लिए खेल सकेंगे।  ओझा ने हैदराबाद से कहा, ‘मुझे गुरुवार को ही बीसीसीआइ से क्लीन चिट मिली है। मुझे एक ई मेल मिला जिसमें कहा गया है कि मेरा एक्शन वैध है और मैं प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल सकता हूं। मैं हैदराबाद के लिए रणजी मैच खेलूंगा। मेरे लिए यह दौर काफी खराब रहा जो उम्मीद है कि खत्म हो गया है।

तकनीकी दिक्कत के बारे में पूछने पर ओझा ने कहा, ‘गेंद फेंकते समय कुछ समस्या पैदा हो रही थी। क्योंकि मैं लगातार खेल रहा था तो मैंने ध्यान नहीं दिया। चेन्नई में विशेषज्ञों की टीम ने मेरे साथ काम किया और समस्या से निजात दिलाई। ओझा पर पिछले दिसंबर में निलंबन लगाया गया था।

उन्होंने कहा, ‘यह मेरे और मेरे परिवार के लिए जज्बाती रूप से काफी कठिन समय था। लेकिन मैं बीसीसीआइ और चेन्नई टेस्टिंग सेंटर को धन्यवाद दूंगा। मैं कोच दिवाकर वासु और वेंकट रमन्ना का खास तौर पर शुक्रगुजार हूं। ओझा ने कहा कि वह रणजी में खेलने का मौका मिलने पर खुश हैं, लेकिन जल्द ही टेस्ट टीम में वापसी करना मेरा लक्ष्य है। वह अभी तक 24 टेस्ट में 113 विकेट झटक चुके हैं।