बदायूं में दो बहनों से गैंगरेप और हत्‍या के केस में पांचवां आरोपी भी गिरफ्तार हो गया है. शनिवार को हालात का जायजा लेने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी बदायूं जाएंगे.उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में दो नाबालिग बहनों के साथ गैंगरपे के बाद उन्हें फांसी पर लटकाए जाने के मामले में पुलिस ने शुक्रवार रात और शनिवार तड़के दो और अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है. इस प्रकरण के सभी पांच प्रमुख अभियुक्त अब पुलिस की पकड़ में आ चुके हैं.

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वारदात के आरोपी हेड कांस्टेबल छत्रपाल यादव को कल देर रात गिरफ्तार किया गया, जबकि पांचवें आरोपी सर्वेश यादव को आज तड़के पकड़ा गया. इस तरह अब तक मामले के पांचों प्रमुख अभियुक्तों हेड कांस्टेबल छत्रपाल, कांस्टेबल सर्वेश यादव तथा गांव के दबंगो पप्पू यादव, अवधेश यादव और सर्वेश यादव को गिरफ्तार किया जा चुका है. प्रकरण में कुल सात अभियुक्तों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था. उनमें से दो अज्ञात है.

इस मामले में कटरा सादतगंज चौकी में तैनात दोनों पुलिसकर्मियों के खिलाफ साजिश के आरोप में प्राथमिकी दर्ज हुई थी. इन दोनों को बख्रास्त किया जा चुका है. बाकी आरोपियों के विरुद्ध बलात्कार और हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में चौकी प्रभारी राम विलास यादव को लापरवाही के आरोप में निलंबित किया गया है.

गौरतलब है कि उसहैत थाना क्षेत्र के कटरा सादतगंज क्षेत्र में बीते मंगलवार की रात शौच के लिए गई 14 तथा 15 साल की चचेरी बहनों के शव अगले दिन सुबह एक पेड़ पर फंदे से लटकते पाए गए थे. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में उनकी सामूहिक बलात्कार के बाद फांसी पर लटकाए जाने से मौत की पुष्टि हुई थी.
वहीं, इस घटना के बाद बसपा प्रमुख मायावती ने पूरे मामले की सीबीआई से जांच कराने की मांग की थी. मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस मामले पर सख्त नाराजगी जाहिर करते हुए पीड़ित परिजन को पूरी सुरक्षा देने तथा पांच-पांच लाख रुपये की मदद की घोषणा की थी.