तमिलनाडु में चल रहे सियासी घमासान के बीच प्रशासनिक अधिकारियों की मुसीबत भी बढ़ गई है. चेन्नई के पुलिस कमिश्नर की कुर्सी ही इस लड़ाई के चक्कर में खतरे में पड़ गई है. पुलिस कमिश्नर के जॉर्ज ने पन्नीरसेल्वम का फोन काट दिया इसके बाद पन्नीरसेल्वम ने हटाने का आदेश दे दिया है.

 
सियासी घमासान से अधिकारियों की आई शामत

हुआ ऐसा कि सीएम पद से इस्तीफा दे चुके पन्नीरसेल्वम अब शशिकला के खिलाफ बगावत पर उतारू हैं और सत्ता पर कब्जे की लड़ाई में दोनों पक्ष पर अपना नियंत्रण मजबूत करने में जुटे हैं. इसी कड़ी में गुरुवार को पन्नीरसेल्वम ने कमिश्नन के जॉर्ज को फोन कर शशिकला गुट की ओर से पार्टी विधायकों के अपहरण को रोकने को कहा. सूत्रों के अनुसार लेकिन कमिश्नर ने फोन काट दिया. अब पन्नीरसेल्वम का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया.

डीजीपी से पन्नीरसेल्वम ने मांगे नए नाम
पन्नीरसेल्वम ने डीजीपी और चीफ सेक्रेटरी को फोन कर अपनी नाराजगी जाहिर की और कहा कि अभी कार्यवाहक सीएम वही हैं. पन्नीरसेल्वम ने कमिश्नर पद के लिए नए अधिकारियों के नाम भी मांगे. सूत्रों के मुताबिक डीजीपी ने कुछ अधिकारियों के नाम पन्नीरसेल्वम को दिया भी है.

संजय अरोड़ा पन्नीरसेल्वम की पसंद
पन्नीरसेल्वम ने इसमें से संजय अरोड़ा का नाम चुना और डीजीपी को उन्हें नया कमिश्नर बनाने का निर्देश दिया. हालांकि, चीफ सेक्रेटरी ने अभी आदेश जारी करने से पहले राज्यपाल की अनुमति लेने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि शाम तक जॉर्क की कुर्सी जाने का आदेश जारी हो सकता है.

130 विधायक कहां हैं?
गौरतलब है कि शशिकला की ताजपोशी से पहले अचानक पन्नीरसेल्वम की बगावत ने राज्य के सियासी घटनाक्रम को एकदम बदलकर रख दिया है. शशिकला गुट पर आरोप लगा है कि 134 में 130 विधायकों को उन्होंने किसी गुप्त स्थान पर रखा है. जबकि पन्नीरसेल्वम का दावा है कि 50 विधायक उनके साथ है और उनका अपहरण कर रखा गया है.