मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के थाना सिखेड़ा क्षेत्र के एक गांव में बीते शनिवार की शाम दरिदे ने पड़ोस की पांच साल की बच्ची से दुष्कर्म किया और फरार हो गया। परिजनों ने रविवार सुबह उसे दबोचकर जमकर पीटा। दोनों पक्षों ने बैठक कर 90 हजार रुपये में मामला निपटा दिया। पुलिस ने घटना से अनभिज्ञता जताई है।
शनिवार शाम पड़ोसी के घर सात और पांच वर्षीय दो सगी बहनों समेत तीन बच्चे खेल रहे थे। तभी पड़ोस में रहने वाला युवक आया और उसने बच्चों को पैसे देकर दुकान पर भेज दिया। कुछ देर बाद जब उक्त दोनों बच्चे लौटे तो पांच वर्षीय बच्ची खून से लथपथ थी। उसकी सात वर्षीय बड़ी बहन ने इसकी सूचना परिजनों को दी।
परिजन उसे अस्पताल ले गए जहां दुष्कर्म होने की पुष्टि हुई। इसके बाद परिजनों ने आरोपी युवक को दबोच लिया और जमकर पिटाई की। लेकिन जब कार्रवाई की बात आई तो गांव के कुछ लोगों ने मिल-बैठकर मामले को निपटाने की सलाह दी।
सोमवार सुबह एक ओर जहां अस्पताल में पांच वर्षीय बच्ची जिदगी और मौत से जूझ रही थी तो दूसरी ओर गांव में उसके परिजन और आरोपी पक्ष के लोग समझौते के प्रयास में पंचायत कर रहे थे।
कई घंटे तक चली पंचायत ने बच्ची की अस्मत का सौदा 90 हजार रुपये में कर डाला। बताते हैं कि पंचायत के इस फैसले से बच्ची के परिजन भी सहमत हो गए।
एसओ सिखेड़ा प्रभाकर केंतुरा ने बताया कि गांव जाकर तहकीकात की गई लेकिन कुछ पता नहीं चल सका है। अगर कोई शिकायत मिलती है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी।