रायगढ़ । छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार को नामांकन फार्म की खरीदी देर शाम तक चलती रही। सुबह से ही छात्र संगठन व कार्यकर्ता अपने-अपने उम्मीदवार के लिए तैयारी में लगे हुए थे। वहीं शहर के तीनों कॉलेजों में 1बजे से नामांकन फार्म की ब्रिकी शुरू हुई।नामांकन फार्म की ब्रिकी को लेकर कॉलेजों में गहमागहमी का माहौल रहा।

छात्र संघ चुनाव को लेकर शहर के तीनों कॉलेजों में सुबह से गहमागहमी शुरू हो गई थी। जहां छात्र संगठन के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंचकर प्रचार प्रसार में लगे थे। वहीं एनएसयूआई व एबीवीपी के कार्यकर्ता उम्मीदवार खड़ा करने बातचीत कर रहे थे। चुनाव को लेकर शहर के तीनों कॉलेजों में अन्य दिनों की अपेक्षा ज्यादा भीड़ नजर आई। जहां एबीवीपी ने अपने उम्मीदवार खड़े किए हैं। वहीं एनएसयूआई ने भी अपने उम्मीदवार की सूची तैयार कर ली है। बुधवार को 1 बजे से शाम 5 बजे तक नामांकन फार्म की खरीदी का समय रखा गया था। जिसमें अध्यक्ष पद के लिए 50 व अन्य पद के लिए 20 रुपए फार्म की कीमत रखी थी। दोपहर के एक बजे के बाद तीनों कॉलेजों में नामांकन फार्म की ब्रिकी शुरू हुई। जहां एबीवीपी के अलावा एनएसयूआई ने उम्मीदवारों के लिए नामांकन फार्म की खरीदी की। वहीं शाम 5 बजे तक कन्या महाविद्यालय व पीडी कॉलेज में खरीदी खत्म हो गई, लेकिन केजी कॉलेज में देर शाम तक खरीदी का दौर चलता रहा। जिससे शाम 5 बजे गेट बंद कर दिया गया था। जो अंदर लाइन में लगे हुए थे उनको शाम 5 बजे के बाद भी नामांकन फार्म ब्रिकी किया गया।

छात्र संघ चुनाव में शहर की राजनीति करने वाले कूदे

कॉलेजों में होने वाले छात्र संघ चुनाव में नामांकन फार्म की खरीदी का दौर शुरू होने के बाद छात्र संगठन के अलावा शहर की राजनीति करने वाले भी कूद पड़े हैं। चौक-चौराहों के अलावा कई स्थानों पर छात्र संघ चुनाव में उम्मीदवार खड़े करने को लेकर चर्चा जारी है। वहीं जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ता जा रहा है। वैसे-वैसे छात्रसंघ चुनाव को लेकर माहौल और गर्माता जा रहा है।

कॉलेज चुनाव में युवा सेना ने दी अपनी उपस्थिति

छात्रसंघ चुनाव को लेकर जहां एबीवीपी व एनएसयूआई ने अपने उम्मीदवार खड़े करने जा रही है। इस बार युवा सेना ने भी छात्र संघ चुनाव में उपस्थित दर्ज की है। जिससे डिग्री कॉलेज में चुनाव का जबरदस्त माहौल देखने को मिलेगा। वहीं युवा सेना दूसरे कॉलेजों में भी अपना उम्मीदवार खड़े करने की बात सामने आ रही है।

3 कॉलेजों में बिके 166 फार्म

शहर के तीन कॉलेजों में नामांकन फार्म की ब्रिकी काफी संख्या में हुई है। जिसमें कन्या महाविद्यालय में 47 व पीडी कॉलेज में 48 के अलावा केजी कॉलेज में 71 नामांकन फार्म की ब्रिकी किया गया है।

कन्या महाविद्यालय

अध्यक्ष पद के लिए 04

उपाध्यक्ष 03

सचिव 03

सह सचिव 03

सीआर के लिए 34

केजी कॉलेज

अध्यक्ष 09

उपाध्यक्ष 07

सचिव 06

सहसचिव 06

सीआर 44

आज होगा नामांकन फार्म जमा

बुधवार को जहां नामांकन फार्म की खरीदी की गई है। वहीं गुरुवार दोपहर 12 बजे से 4 बजे तक नामांकन फार्म जमा करने का समय रखा गया है। जहां आज पता चलेगा कि किस संगठन द्वारा किसे उम्मीदवार बनाया जाएगा।

छात्रसंघ चुनाव को लेकर नामांकन फार्म की ब्रिकी किया गया।वहीं गुरुवार को जमा की तिथि रखी गई है। साथ ही सुरक्षा को लेकर पुलिस जवानो की तैनाती कॉलेज में किया गया है।