लखनऊ। सेना में मानक लेफ्टिनेंट कर्नल की उपाधि धारक भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेन्द्र सिंह धौनी की आगरा में आज होने वाली पैराजम्पिंग एक बार फिर टल गई है। धौनी आज पूरी तैयारी के साथ इसकी तैयारी में थे, लेकिन खराब मौसम के कारण वह एक बार फिर आर्मी बेस कैंप में लौट गये।

भारतीय क्रिकेट को नई ऊंचाइयों तक ले जाने वाले कप्तान महेंद्र सिंह धौनी अब आसमान से छलांग लगाने की तैयारी में लगे हैं। बीते दस दिन से आगरा में उनका अभ्यास चल रहा था। तीन दिन पहले उनकी पैराजम्पिंग आगरा में खराब मौसम के कारण टल गई थी। आज धौनी को जहाज से जंप लगानी थी। बावर्दी धौनी सेना के अन्य साथियों के साथ आज जहाज से पैराशूट पहन कर छलांग लगाने की तैयारी में बेस कैंप से निकल चके थे कि मौसम खराब हो गया। हजारों फुट ऊंचाई से पैराशूट से कूदने की हेलीकाप्टर शॉट लगाने में माहिर माही की तैयारी आज भी धरी रह गई। आगरा में फिलहाल उनका पड़ाव अभी रहेगा। महेंद्र सिंह धौनी आगरा में सेना व वायुसेना के अधिकारियों के साथ फिर से पैराजम्पिंग की तैयारी में लगेंगे। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पैराजम्पिंग करने वाले अफसर को एक पखवाड़े तक की ट्रेनिंग दी जाती है। माही की छलांग आसमान में कितने फुट से होगी, इस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है। यह छलांग तीन हजार से लेकर 15 हजार फुट तक हो सकती है।

आगरा के मलपुरा पैरा जम्पिंग जोन में माही की ट्रेनिंग अभी और चलेगी। एक पखवाड़े तक लगातार चलने वाली ट्रेनिंग के बाद आगरा में ही माही की फाइनल जम्प होगी। इस दौरान वे पांच छलांग लगा सकते हैं। उनके आगमन को लेकर विशेष इंतजाम भी किए गए हैं। पैरा जम्पिंग के अनुभवी ट्रेनर्स ही उन्हें सुरक्षित जम्प के टिप्स देंगे।

आगरा में नये लुक में धौनी

महेंद्र सिंह धौनी आगरा में नये लुक में दिख रहे हैं। धौनी ने पैराजम्पिंग के लिए अपनी ट्रेनिंग से पहले ही बाल छोटे करा लिए हैं, वे अब पूरी तरह से सेना के रंग में रंगे दिख रहे हैं।