दिल्ली विधानसभा सदन
दिल्ली विधानसभा चुनाव तीन दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है। नई विधानसभा के लिए आप विधायक शोएब इकबाल को प्रोटेम स्पीकर नियुक्त किया गया है, जिन्होंने विधायकों को शपथ दिलाया। सबसे पहले नई दिल्ली विधानसभा सीट से विधायक और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईश्वर के नाम से शपथ ली।

सदन में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पटपड़गंज से विधायक और मंत्री मनीष सिसोदिया, कैलाश गहलोत, इमरान हुसैन और गोपाल राय ने ईश्वर के नाम की शपथ ली, जबकि मंत्री सतेंद्र जैन ने महावीर और राजेंद्र पाल गौतम ने तथागत बुद्ध के नाम से शपथ ग्रहण किया।

संजीव झा ने मैथिली में ली शपथ

बुराड़ी से आप विधायक ने मैथिली भाषा में शपथ ग्रहण किया। संजीव बिहार के मधुबनी के रहने वाले हैं। वो मधुबनी को दर्शाते हुए पारंपरिक मैथिली परिधान पहन कर सदन पहुंचे। उनके साथ ही किराड़ी विधानसभा से विधायन ऋतुराज झा ने भी मैथिली में ही शपथ ली।

वहीं रिठाला विधानसभा सीट से विधायक मोहिंदर गोयल ने ईश्वर, अल्लाह, गॉड और वाहेगुरु के नाम पर शपथ ली। वहीं वजीरपुर सीट से आप विधायक राजेश गुप्ता ने अपने दिवंगत माता-पिता के नाम से शपथ ली।

राजौरी गार्डन से विधायक जरनैल सिंह ने पंजाबी में अकाल तख्त के नाम से शपथ ली, जबकि नरेश बाल्यान ने हनुमानजी, वीरेंद्र कादियान ने ईश्वर व भारतमाता के नाम से और कुलदीप ने महर्षि वाल्मीकि और बाबा साहब अंबेडकर के नाम से शपथ ली। विधायक प्रवीन कुमार ने अंग्रेजी में हाजी यूनुस ने उर्दू में खुदा के नाम से शपथ ली, जबकि सुरेंद्र कुमार ने भगवान बुद्ध की शपथ ली।