आप ने वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ की आशंका जताई।आप ने वोटिंग मशीन से छेड़छाड़ की आशंका जताई।
भाजपा ने एग्जिट पोल को सटीक मानने से इनकार किया।

नई दिल्ली.  शनिवार को दिल्ली विधानसभा के लिए मतदान के बाद सभी एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी को बढ़त दिखाई गई थी। इसके बाद, गृहमंत्री अमित शाह ने भाजपा के बड़े नेताओं के साथ बैठक की। भाजपा की तरफ से कहा गया कि एग्जिट पोल सटीक आंकड़े नहीं दिखाते और सोमवार को नतीजे आने तक इंतजार किया जाना चाहिए। वहीं आप नेता संजय सिंह ने रविवार को कहा कि चुनाव आयोग मतदान प्रतिशत तक नहीं बता रहा, इससे गड़बड़ी की आशंका नजर आती है।

शाह के नेतृत्व में भाजपा की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने आम आदमी पार्टी के जीत के दावों को नकारते हुए कहा कि एग्जिट पोल्स गलत हो सकते हैं। इसलिए भाजपा एग्जेक्ट पोल्स (सटीक नतीजों) का इंतजार करेगी। उन्होंने जोर देते हुए कहा, “दिल्ली चुनाव भाजपा ही जीतेगी और एग्जिट पोल्स और अंतिम नतीजों में बड़ा अंतर होगा। लोकसभा चुनाव में भी एग्जिट पोल्स गलत साबित हुए थे।”

आप ने ईवीएम की सुरक्षा पर सवाल उठाए

आम आदमी पार्टी ने भी मतदान के बाद बैठक की। इसमें वोटों की गिनती होने तक ईवीएम की हिफाजत पर चिंता जताई गई। आप नेता संजय सिंह ने रविवार को कहा- 70 साल के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ होगा कि चुनाव आयोग ये बताने को तैयार नहीं कि कितने प्रतिशत मतदान हुआ। इसका मतलब कहीं कुछ दाल में काला है, कोई खेल चल रहा है अंदर ही अंदर। इससे पहले उन्होंने एक वीडियो पोस्ट करके ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई थी। संजय सिंह ने कहा कि शनिवार शाम को ही लोगों ने बिना सुरक्षा के सरकारी कर्मचारी को ईवीएम के साथ पकड़ा। इसके साथ ही सिंह ने बस से ईवीएम उतारे जाने की जगह को लेकर भी सवाल उठाए।