देसाईनगर में चल रही भागवत कथा से तीन महिलाओं के गहने चोरी की घटना को अभी 24 घंटे भी नहीं बीते कि शहर के सबसे व्यस्ततम टॉवर चौक पर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाश एक वृद्धा की चेन झपट कर ले गया। पुलिस को मामले में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। नीलगंगा थाना क्षेत्र के बसंत विहार की सुशीला सिंह (65) सोमवार शाम 4 बजे खरीदी के लिए टॉवर चौक आई थीं। टेम्पो की रफ्तार कुछ धीमी हुई थी कि अचानक आए बाइक सवार बदमाश झपट्टा मारकर एक तोले की सोने की चेन लेकर भाग निकला। जब तक टेम्पो रूका बदमाश आंखों से ओझल हो चुका था। सुशीला बस इतना देख सकीं कि लाल रंग की बाइक पर सवार बदमाश इकहरे बदन का था।

टेम्पो रूकते ही उन्होंने बेटे संजीव सिंह को घटना की जानकारी दी। संजीव मां के साथ माधवनगर थाने पहुंचे और रिपोर्ट दर्ज करवाई। सुशीला ने बताया कि वे नानाखेड़ा काला पत्थर से टेम्पो में बैठी थीं। पुलिस का अनुमान है, बदमाश वहीं से पीछे लग गया होगा।

सी-प्लान की धçज्जयां उड़ी
घटना 4 बजे के करीब की है। एसपी अनुराग पिछले कुछ दिनों से अपराधियों पर अंकुश लगाने के लिए सी-प्लान व्यूह रचना के तहत पुलिसकर्मियों की डयूटी लगवा रहे हैं। सोमवार को सी-प्लान 4 बजे से लगा था। माधवनगर थाने से मिली जानकारी के मुताबिक प्लान के तहत टॉवर चौक पर एसआई ज्योति सोलंकी और प्रधान आरक्षक रोहित कुमार की डयूटी लगाई गई थी, लेकिन घटना के समय दोनो ही टॉवर चौक पॉइंट पर नहीं थे। अगर रहे होते तो बदमाश को दबोच जा सकता था।

गाड़ी से नहीं उतरे जवान
माधव नगर सर्किल में बदमाश वारदात को अंजाम देने से नहीं चूक रहे हैं। लेकिन पुलिस बदमाशों को पकड़ पाने में लगातार असफल हो रही है। घटना के बाद सीएसपी विजय डॉवर समेत कई पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। कुछ देर की हलचल के बाद सब कुछ सामान्य हो गया। लूट के बाद पुलिस की जीप टॉवर पर खड़ी हो गई और कुछ पुलिसकर्मियों ने ठंड से बचने के लिए गाड़ी से नीचे उतरना भी मुनासिब नहीं समझा।

एसपी बोले “इट्स टू मच”
टॉवर चौक पर चेन स्नैचिंग होने की खबर मिलते ही एसपी अनुराग कानून व्यवस्था को लेकर काफी चिंतित नजर आए। लूट होते ही उन्होंने कहा कि “इट्स टू मच”।

सघन चैकिंग शुरू करेंगे
जल्द ही दो पहिया गाडियों की सघन चैकिंग शुरू की जाएगी। सबसे ज्यादा चेन स्नैचिंग की वारदात माधव नगर क्षेत्र मे होती है। इसके लिए अलग से प्लान बनाया जा रहा है।