नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के रूख के कारण दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान को ट्‍वेंटी-20 विश्व कप की मेजबानी के मामले में इस वक्त लाइफ लाइन मिली हुई नजर आ रही है।

आईसीसी ने मार्च-अप्रैल में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए पूर्व निर्धारित सात केंद्रों के साथ ही बने रहने का निर्णय लिया है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) विश्व कप मैचों की मेजबानी के लिए स्थानीय प्रशासन के कई विभागों से अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) हासिल नहीं कर पाया है, जबकि इसकी डेडलाइन 31 जनवरी को समाप्त हो गई। इसके चलते बीसीसीआई ने दिल्ली के मेजबानी के बारे में निर्णय करने का अधिकार आईसीसी को दे दिया था। दिल्ली में टी-20 विश्व कप के चार मैचों का आयोजन होना है।

डीडीसीए द्वारा 31 जनवरी के अल्टीमेटम तक एनओसी नहीं देने के बारे में पूछे जाने पर आईसीसी प्रवक्ता ने कहा- आईसीसी मैचों के विभिन्न केंद्रों की तैयारियों पर चर्चा हुई। यदि बोर्ड ने मैच स्थल को बदलने संबंधी निर्णय लिया होता तो इसे अभी तक आईसीसी को सूचित किया जाता, लेकिन अभी तक ऐसी कोई जानकारी नहीं मिली है। इसके चलते अभी तो हम पूर्वनिर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही चल रहे हैं।

एक सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने कहा- विश्व कप की तैयारियां पूर्व निर्धारित कार्यक्रमानुसार चलेगी। जब हमने डीडीसीए द्वारा की जा रही देरी की बात सामने रखी तो आईसीसी ने कोई आपत्ति नहीं ली। इसके चलते इस वक्त तो कोटला को मिलाकर सभी केंद्र पहले के समान ही रहेंगे।