चेन्नई। केंद्र सरकार ने तमिलनाडु के बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए 939 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद के पैकेज को मंजूरी दे दी है। इससे पहले राज्य की मुख्यमंत्री जयललिता ने केंद्र सरकार से राज्य के लिए 2000 करोड़ रूपये की आर्थिक मदद की मांग की थी ताकि राज्य में तत्काल राहत और बचाव कार्य में तेजी लाई जा सके।

आपको बता दें कि पिछले दो हफ्तों से लगातार हो रही बारिश से राज्य में जनजीवन पूरी तरह चरमरा गया है। लोगों के घरों में कई फीट पानी जमा हो गया है जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़़ रहा है।

लगातार हो रही बारिश और जलभराव को देखते हुए अन्ना विश्वविद्यालय ने आज से शुरू होने वाली परीक्षा को भी 28 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है। विश्वविद्यालय प्रशासन 28 तारीख के बाद परीक्षा की नई तारीख का एलान करेगा।

गौरतलब है कि बारिश की वजह से राज्य में अब तक 120 लोगों की मौत हो चुकी है। कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई। प्रशासन ने स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश दिए हैं।

मौसम विभाग ने कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के चलते शहर में कई जगह जाम लगने की शिकायत सामने आ रही है। जलभराव के कारण राहत और बचाव कर्मियों को भी परेशानी हो रही है।

दक्षिण रेलवे ने विभिन्न स्थानों को जाने वाली ट्रेनों को बारिश के चलते रद्द कर दिया गया है। कई ट्रेनों के समय और रुट में बदलाव किया गया है।