पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए दर्दनाक आतंकी हमले के बाद उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान आतंक के खिलाफ सीधी लड़ाई छेड़ देगा, लेकिन भारतीय थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह की माने तो पाक अब भी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. सुहाग ने कहा, पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में छद्म युद्ध को बढ़ावा दे रहा है.सुहाग ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि एक तरफ तो पाकिस्तान खुद आतंक की मार झेल रहा है दूसरी तरफ भारत के खिलाफ लगातार आतंक को बढ़ावा दे रहा है. सीमा पार आतंकियों के लिए ट्रेनिंग कैंप अभी भी जस के तस हैं. भारत की सुरक्षा तैयारियों के बारे में सुहाग ने बताया कि 26/11 हमले के बाद सरकार ने कई कदम उठाए हैं. लाइन ऑफ कंट्रोल पर हमनें अपनी तैनाती को और मजबूत किया है.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को भी सीजफायर उल्लंघन की घटना सामने आई है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाजा आसिफ ने भारत पर ही आरोप मढ़ते हुए कह दिया है कि भारत पाकिस्तान में आतंकियों की मदद करता है.

चीन के साथ भी भारत का सीमा विवाद है. चीन समस्या पर सुहाग ने कहा, ‘चीन के साथ लगने वाली लाइन ऑफ अक्चुल कंट्रोल के डिमारकेशन होने से घुसपैठ की समस्या हल हो सकती है.’ सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह दिल्ली में अपनी सालाना प्रेस कॉन्फ्रेंस को सम्बोधित कर रहे थे.