भोपाल एटीएस द्वारा चार युवकों को पकड़ने के विरोध में मंगलवार रात तोपखाना क्षेत्र में लोगों ने हंगामा किया। बेकसूर युवकों को गिरफ्तार किए जाने का आरोप लगाते हुए बड़ी संख्या में लोग यहां इकट्ठे हो गए और नारेबाजी करने लगे। माहौल तनावपूर्ण होने पर यहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एएसपी राजेश व्यास ने शहर काजी को बताया कि भोपाल एटीएस ने युवकों को हिरासत में लिया है। इसके बाद शहर काजी खलीकुर्रहमान ने सभी को इस बात की जानकारी देकर समझाया, तब जाकर मामला शांत हुआ।

जबरन बैठा ले गए गाड़ी में

महिदपुर के जावेद पिता रियाजउद्दीन नागौरी को कुछ लोगों ने सोमवार रात 12.30 बजे जबरन उठा लिया। जावेद के चाचा नागौरी मोहल्ला निवासी जियाउद्दीन गनी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है। इसमें बताया कि कुछ लोग रात को घर पहुंचे और यहां से जावेद को ले गए। जावेद सेकाखेड़ी में खेती करता है व एमए की पढ़ाई कर रहा है। मोहल्ले में शादी होने से महिदपुर आया था। मामले में टीआई एसएस नागर ने एटीएस कार्रवाई की पुष्टि नहीं की है। उनका कहना है जियाउद्दीन नागौरी ने आवेदन दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

मोदी पर हमले की साजिश के तार!

नागदा, महिदपुर, उन्हेल को सिमी का गढ़ माना जाता है। यहां सिमी की गतिविधियां गोपनीय ढंग से चलती हैं। खंडवा जेल से भागे अबू फैजल व अन्य आतंकियों के तार यहां से जुड़े रहे हैं। सिमी सरगना सफदर नागौरी भी यहीं से ताल्लुक रखता है। हाल में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर उज्जैन की सभा के दौरान हमले की साजिश का भी खुलासा हुआ है। ऎसे में एटीएस की कार्रवाई को इससे भी जोड़कर देखा जा रहा है। एटीएस ने 24 दिसंबर को भी इरफान नागौरी नाम के युवक को महिदपुर से हिरासत में लिया था। वह अहमदाबाद जाने के लिए घर से निकला था।