कोलकाता में मंगलवार की सुबह एक गैंगवार में लोकल ट्रेन में बमबाजी की घटना हुई। ट्रेन में ब्लास्ट में 20 लोग घायल हो गए, जिसमें दो की हालत गंभीर बताई जा रही है। वहीं, इलाहाबाद रेलवे स्टेशन पर भी मंगलवार सुबह एक देसी बम फटा। यह बम एक कूड़े के ढेर में रखा था। बम फटने से एक कुत्ते की मौत हो गई। धमाके के कुछ देर बाद रेलवे बोर्ड के अधिकारी को स्टेशन का दौरा करना था।
धमाका सुबह चार बजे के करीब बैरकपुर स्टेशन के निकट कृष्णानगर लोकल ट्रेन में हुआ। घटना के तुरंत बाद मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस अधिकारी पहुंच गए। प्राथमिक जांच में पुलिस ने इसे आतंकवादी घटना मानने से इनकार किया है। बताया जा रहा है कि दो गुटों में आपसी झगड़े के दौरान एक व्यक्ति ने बम फेंका। घायलों को आरजी मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
कोलकाता की लोकल ट्रेन में ब्लास्ट के दौरान वहां मौजूद चश्मदीदों ने कहा कि घटना के तुरंत बाद मौके से तीन लोग बंदूक के साथ फरार हो गए। वहीं, चौथा व्यक्ति इस ब्लास्ट में घायल हो गया है। कहा जा रहा है कि धमाके में गंभीर रूप से घायल व्यक्ति ही अपने साथ बम लेकर जा रहा था। उस लोकल ट्रेन में सफर कर रहे सुबीर गांगुली नाम के एक यात्री ने बताया कि धमाका बहुत जोरदार था। धमाके के कारण ट्रेन की कई बोगियां क्षतिग्रस्त हो गई हैं। यात्रियों ने आरोप लगाया कि घटना के वक्त स्टेशन पर या ट्रेन में जीआरपी का कोई जवान नहीं था। बम धमाके की घटना के बाद सुबह से ही सियालदह-बैरकपुर रूट पर लोकल ट्रेनों की सर्विस बंद कर दी गई है।