श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों ने बारामूला में आतंकियों के संदिग्ध ठिकानों पर छापामारी के दौरान चीन के झंडे और आपत्तिजनक सामग्री बरामद किए हैं। ऐसा पहली बार हुआ है कि कश्मीर में चीनी झंडे मिले हों। इसके अलावा सुरक्षा बलों ने आतंक से जुड़ी गतिविधियों में लिप्त रहने के लिए 44 लोगों को गिरफ्तार किया है।

सेना के एक प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि बारामूला के पुराने कस्बे में व्यापक अभियान के दौरान 17 अक्टूबर को 12 घंटों में 700 से अधिक मकानों की तलाशी ली गई और इस दौरान आतंक से जुड़ी गतिविधियों में कथित तौर पर लिप्त रहने के लिए 44 लोगों को पकड़ा किया गया है।jammu

उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों के कई अड्डों का पर्दाफाश किया गया। ऑपरेशन के दौरान चीनी और पाकिस्तानी झंडे, आतंकवादी संगठनों के लेटरहेड पैड, राष्ट्रविरोधी प्रचार सामग्री आदि भी बरामद किए गए।

बता दें कि बुरहान वानी को एनकाउंटर में ढेर किए जाने के बाद से ही कश्मीर अशांत है। पत्थरबाजी और आए दिन कर्फ्यू के चलते घाटी में जनजीवन अस्त व्यस्त है। इस बीच हिजबुल मुजाहिदीन ने वानी के बाद उसकी जगह नया चीफ नियुक्त कर घाटी में उपद्रव बढ़ाने की  कोशिशों को तेज कर दिया है।