A Mallikarjun Kharge statement pointed to JDS calculation in lok sabha election
कांग्रेस कर्नाटक में भाजपा को सत्ता से बाहर रखने के लिए सभी राजनीतिक कवायद कर रही है। कांग्रेस ने 38 विधायकों वाली जेडीएस को राज्य में सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया है।

कांग्रेस का कहना है कि उसने लोकतंत्र और संविधान की रक्षा के लिए इस तरह का कदम उठाया है। कांग्रेस ने यह भी कहा है कि वह अपनी राजनैतिक विरासत का भी ध्यान रखेगी। कांग्रेस ने स्पष्ट किया है कि कर्नाटक में सरकार और कैबिनेट के गठन पर कांग्रेस आलाकमान हमारी अगली रणनीति तय करेगा।

कांग्रेस के पास है व्यापक जनाधार…

लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस देश की बहुत पुरानी पार्टी है। व्यापक जनाधार वाली एक राष्ट्रीय पार्टी है। कर्नाटक में हमने क्षेत्रीय पार्टी जेडीएस को समर्थन दिया है ताकि देश के संविधान और संप्रभुता के साथ लोकतंत्र की मर्यादा बनी रहे। लेकिन गठबंधन सरकार में हम किसी की मनमानी नहीं चलने देंगे। हमारी पार्टी अपनी विरासत का ख्याल रखते हुए केंद्र के स्तर पर सभी अन्य पार्टियों से वांछनीय सहयोगी की अपेक्षा रखती है। राष्ट्रीय राजनीति में सहयोग के साथ कर्नाटक में कैबिनेट के गठन पर देकर-लेने की संभावना से भी खड़गे ने इनकार नहीं किया है।