नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे पर ऐपल सीईओ टीम कुक से भी मिलेंगे। यह मुलाकात सेन फ्रांसिस्को में हो सकती है। माना जा रहा है कि मेक-इन-इंडिया प्रोजेक्ट के तहत ऐपल कंपनी भी भारत में निवेश करने पर विचार कर रही है।

जानकारों के मुताबिक, भारत में बड़ी संख्या में विदेशी ऑटो कंपनियों ने निवेश किया है, लेकिन तकनीकी कंपनियों का निवेश कमजोर है। यदि ऐपल यहां निवेश करती है तो यह भारत की बड़ी उपलब्धि होगी।

मालूम हो,मोदी 26-27 सितंबर को सेन फांसिस्को में होंगे। इस दौरान वह देश के ‘डिजिटल इंडिया कैंपेन’ के तहत तमाम बड़े निवेशकों को भारत आने का न्योता देंगे।

फेसबुक के सीईओ से भी मुलाकात

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग मोदी के साथ मुलाकात को लेकर अपनी फेसबुक वॉल पर जानकारी दे चुके हैं। उन्होंने बीते रविवार को लिखा था कि भारत के पीएम नरेंद्र मोदी के फेसबुक हेड ऑफिस आगमन को लेकर मैं बहुत उत्साहित हूं । 27 सितंबर को हम दोनों की मुलाकात होगी और हम चर्चा करेंगे कि कैसे कम्युनिटी सामाजिक और कारोबारी चुनौतियों को दूर कर सकती हैं।

जकरबर्ग ने आम जनता से पीएम मोदी से पूछने के लिए सवाल आमंत्रित किए हैं। उन्होंने यूजर्स से पूछा है कि वे मोदी से क्या सवाल पूछना चाहते हैं। वे उन सवालों को मोदी जी से पूछने का हर संभव प्रयास करेंगे