नोएडा। दिल्ली पुलिस के एसीपी अमित सिंह की अस्थियां लेकर बुधवार को पिता देवेंद्र मोहन सिंह परिवार के अन्य सदस्यों के साथ हरिद्वार जा रहे थे। दोपहर करीब 12 बजे वह मोदीनगर, गाजियाबाद पहुंचे। तभी यथार्थ अस्पताल से अमित के साले कुलदीप का फोन देवेंद्र मोहन सिंह के पास आया और आंखों से आंसू बहने लगे। कुलदीप से सूचना मिली कि बहू और डेंटल डॉक्टर सरिता सिंह की भी मौत हो गई है।

इस सूचना के बाद मोदीनगर पहुंचा परिवार अस्थियां लेकर यथार्थ अस्पताल पहुंच गया। कार में अस्थियों को रखकर बहू सरिता के शव को देख पूरा परिवार रोने लगा। फिर सेक्टर 94 में उनका पोस्टमार्टम कराया गया। बाद में सरिता का अंतिम संस्कार सेक्टर 94 में ही कर दिया गया। अब अमित और सरिता की अस्थियां एक साथ गुरुवार को हरिद्वार में प्रवाहित की जाएंगी। परिजन दोनों की अस्थियां लेकर गुरुवार सुबह नोएडा से निकलेंगे।

सोमवार रात करीब 10 बजे दिल्ली पुलिस के एसीपी अमित सिंह ने गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। इससे आहत पत्नी डॉक्टर सरिता ने चौथी मंजिल से छलांग लगा दी थी। सोमवार रात करीब साढ़े बजे उन्हें यथार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उनके पैर, गर्दन, रीढ़ और कूल्हे की हड्डियां टूट गई थीं। साथ ही बहुत खून बह गया था। अस्पताल के कई कर्मचारियों का दिया 35 यूनिट खून उन्हें चढ़ाया गया। पांच डॉक्टरों ने मंगलवार रात उनका ऑपरेशन किया। फिर भी लिवर और किडनी काम नहीं कर रहे थे। इसी कारण बुधवार दोपहर करीब 12 बजे उनकी मौत हो गई।

बरामद हुए हैं 49 कारतूस

अमित के पास सोमवार को 50 कारतूस थे, जिसे उन्होंने एक बॉक्स में रखा था। उन्होंने बॉक्स से सारे कारतूस निकाल कर बिस्तर पर रख दिए। एक कारतूस लोड कर सिर में गोली मार ली। नोएडा पुलिस ने 49 कारतूस बरामद किए हैं। नोएडा पुलिस को अमित के घर से घटना के बाद तीन मोबाइल मिले थे। दो मोबाइल में सिम नहीं है। सिर्फ एक मोबाइल में सिम लगा था।

पुलिस का मानना है कि वही मोबाइल अमित का है। हालांकि मोबाइल लॉक होने के कारण पुलिस उसकी पड़ताल नहीं कर पाई। अब आइटी विशेषज्ञों से मोबाइल का लॉक खुलवाया जाएगा। पुलिस ने एक हार्ड डिस्क और दो पेन ड्राइव को भी जांच के लिए कब्जे में लिया है। अभी तक नोएडा पुलिस को उम्मीद थी कि सरिता से पूछताछ कर अमित की मौत का राज खोला जाएगा। घटना के वक्त वही घर में थी। अब सरिता की मौत के बाद अमित की आत्महत्या का कारण खोजना नोएडा पुलिस के लिए आसान नहीं होगा। पुलिस अमित के कॉल डिटेल से जांच करेगी। साथ ही सरिता की कॉल डिटेल भी मंगाई जाएगी।

साले ने पति-पत्नी के बीच विवाद से किया इन्कार

नोएडा पुलिस ने अमित के साले कुलदीप से बातचीत की। वह नोएडा के एटीएस अपार्टमेंट में रहते हैं। नोएडा पुलिस ने उनसे पति-पत्नी के संबंध के बारे में बात की। उन्होंने दोनों के बीच किसी तरह के बड़े विवाद की बात से इन्कार किया। इससे पुलिस को अंदेशा है कि अचानक किसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ होगा।

परिवार नहीं चाह रहा था पोस्टमार्टम

सरिता का परिवार उनका पोस्टमार्टम कराना नहीं चाह रहा था। इसके लिए नोएडा पुलिस के अधिकारियों से गुजारिश की गई। कोतवाली सेक्टर 39 पुलिस ने बगैर पोस्टमार्टम के शव देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद परिजनों को पोस्टमार्टम के लिए तैयार होना पड़ा। कालूकुआं बांदा में सरिता के पिता और सेवानिवृत्त वरिष्ठ अभियोजन अधिकारी हरकिशन सिंह रहते हैं। पूरा परिवार मंगलवार को ही नोएडा आ गया था। बेटी की मौत की खबर सुनकर हरकिशन सिंह के आंख के आंसू नहीं थम रहे थे। परिवार के अन्य लोगों ने उन्हें संभाला