इंदौर/लंदन। इंदौर की महक जैन ने लंदन में संपन्ना हुई रोड टू विम्बल्डन का खिताब जीत लिया। महक यूके नेशनल ग्रास कोर्ट चैंपियनशिप के फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त चेक गणराज्य की इस्तर एडेशिना को सीधे सेटों में 6-4, 6-4 से हराकर चैंपियन बनीं। यह कारनामा करने वाली महक देश की पहली महिला खिलाड़ी बन गई हैं।

इस जीत के बाद महक को अगले वर्ष होने वाली विम्बल्डन टेनिस चैंपियनशिप के जूनियर वर्ग के लिए वाइल्ड कार्ड मिल गया है। वे विम्बल्डन में खेलने वाली इंदौर और मध्यप्रदेश की पहली खिलाड़ी बन जाएंगी। बालक वर्ग में भारत के ही सचित शर्मा ने डर्बीशर के ब्राडली बकलैंड को 6-4, 6-4 से हराकर खिताब पर कब्जा किया। पिछले साल भारत के सिद्धांत ने यह खिताब जीता था।

इस उपलब्धि के बाद महक ने कहा, यह अच्छा अहसास है। मैं बहुत खुश हूं। हालांकि मैंने कुछ गलतियां कीं और मैंने उसे कोर्ट पर बहुत दौड़ाया। बहुत ही कड़ा मुकाबला था। यह शारीरिक और मानसिक तौर पर थकाने वाला था लेकिन मैंने खुद को मजबूत बनाए रखा और अपनी रणनीति बनाए रखी। यहां जीतना मेरे लिए गर्व की बात है और इससे मुझे भविष्य में और भी बेहतर करने का प्रोत्साहन मिलेगा।