प्रदर्शनकारी महिला
प्रदर्शनकारी महिला – फोटो : ANI
नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में करीब दो महीने से धरने पर बैठी शाहीन बाग की दादियां रविवार को गृह मंत्री अमित शाह से मिलकर इसे वापस लेने की अपील करेंगी। यह दावा शनिवार को शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों ने किया है। हालांकि, गृह मंत्रालय की ओर अभी मिलने का कोई समय नहीं मिला है। उम्मीद जताई जा रही है कि देर रात तक इस पर फैसला लेकर मिलने का समय तय हो सकता है। बताया जा रहा है कि गृह मंत्री अमित शाह की बातचीत की अपील के बाद शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों पर दबाव है।

ANI

@ANI

Ministry of Home Affairs (MHA) sources on protestors at Shaheen Bagh claiming to meet Union Home Minister Amit Shah tomorrow at 2 pm to discuss issues related to : No such meeting is scheduled with the Union Home Minister Amit Shah for tomorrow. https://twitter.com/ANI/status/1228640673928110080 

View image on Twitter
ANI

@ANI

Delhi: Protestors at Shaheen Bagh say, “Amit Shah ji invited the entire country to come&meet him to discuss issues related to #CitizenshipAmendmentAct. So, we’ll be going to meet him tomorrow at 2 pm. We don’t have any delegation, anyone who has an issue with #CAA will be going.”

View image on Twitter
View image on Twitter
291 people are talking about this

कुछ प्रदर्शनकारियों के मुताबिक, रविवार दोपहर वे गृह मंत्री से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पर पहुंचेंगे। सीएए के मुद्दे पर गृह मंत्री ने पूरे देश को मिलकर चर्चा करने का आमंत्रण दिया है। इसलिए वे उनसे मिलने जा रहे हैं। इस मुलाकात में कोई प्रतिनिधिमंडल नहीं होगा, बल्कि हर वो व्यक्ति होगा, जिसे सीएए पर आपत्ति है। इससे पहले, शाहीन बाग में रास्ता घेरकर धरना दे रही महिलाओं का आरोप था कि सरकार का कोई नुमाइंदा उनसे मिलने नहीं आया। अब गृह मंत्री की सार्वजनिक अपील के बाद दादियों ने मिलने का ऐलान किया है।

एक धड़ा बातचीत के लिए राजी नहीं
उधर, शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों का एक धड़ा गृह मंत्री से मुलाकात के फैसले का विरोध कर रहा है। इस पक्ष का कहना है कि चुनाव से पहले सरकार का कोई नुमाइंदा उनसे बातचीत के लिए पहुंचा नहीं पहुंचा। चुनाव के बाद गृह मंत्री ने प्रदर्शनकारियों से बातचीत की अपील की है। दोनों धड़ों में इस संभावित मुलाकात के मुद्दे पर तनाव है।

सुनवाई से पहले बीच के रास्ते की तलाश
शाहीन बाग में रास्ता खाली कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 17 फरवरी को सुनवाई है। इस सुनवाई के पहले ही प्रदर्शनकारी बीच का रास्ता तलाश रहे हैं। रास्ता खाली करने के पक्ष में फैसला आने की स्थिति में वे आगे की रणनीति पर विचार कर रहे हैं। पुलिस भी कोर्ट के रुख पर ही नजर लगाए है।