शरीफ आज UN  महासभा में बहाएंगे घड़ियाली आंसू, भारत करेगा पर्दाफाश !

नई दिल्ली: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ को संयुक्त राष्ट्र महासभा में आज भाषण देना है. खबर है कि अपने भाषण में वो कश्मीर का मुद्दा उठाएंगे और मानवाधिकार के नाम पर भारत को घेरने की कोशिश करेंगे. लेकिन आतंकवाद को समर्थन और बलूचिस्तान में हज़ारों लोगों के नरसंहार जैसे संगीन आरोपों में घिरे नवाज शरीफ का ये बयान किसके गले उतरेगा ?

आतंकवादी देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री संयुक्त राष्ट्र महासभा में भले ही फरेब और दोमुंहेपन से भरे भाषण की तैयारी कर रहे हों. शरीफ में उरी के कायराना हमले पर जुबान खोलने का हौसला नहीं है. सच्चे सवालों से उन्हें इतना डर लगता है कि अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस शुरू करने से पहले वो भारतीय पत्रकार को वहां से हटा देते हैं.

उरी हमले पर पाकिस्तान खामोश

उरी हमले पर पाकिस्तान भले ही खामोश हो अमेरिका, रूस, फ्रांस और ब्रिटेन समेत दुनिया के तमाम देशों ने इसकी कड़ी आलोचना की है. यहां तक कि पाकिस्तान के सरपरस्त चीन को भी आतंकवाद के खिलाफ बयान देना पड़ा है. ऐसे माहौल में उरी के आतंकी हमले पर नवाज की खामोशी शराफत के चोले में छिपे गुनाह की चुगली कर रही है.

नवाज शरीफ ने अपने इन्हीं गुनाहों को ढकने के लिए संयुक्त राष्ट्र महासभा के भाषण में कश्मीर के नाम पर खूब हल्ला मचाने की तैयारी की है. नवाज शरीफ अपने दामन पर लगे खून के छींटों को छिपाने के लिए दुनिया के मंच पर भारत को कटघरे में खड़ा करने की कोशिश करेंगे.

दुनिया जानती है पाक के घड़ियाली आंसुओं की हकीकत

वो इतना शोर मचाना चाहते हैं कि आतंकी हमलों में शहीद हुए जवानों और आम लोगों के मां-बाप, बीवी-बच्चों, भाई-बहनों और दोस्तों की आहें दुनिया के कानों तक न पहुंच सकें, लेकिन ऐसा नहीं कि पाकिस्तान के इन घड़ियाली आंसुओं की हकीकत दुनिया नहीं जानती.

नवाज शरीफ ने जब उरी हमले के बाद अमेरिका से कहा कि वो कश्मीर के मामले में दखल देकर भारत पर दबाव बनाए तो अमेरिका ने उल्टे पाकिस्तान को ही नसीहत दे डाली कि वो अपनी सरज़मीं पर पनप रहे आतंकी गुटों के खिलाफ सख्त कदम उठाए.

पाकिस्तान की ‘शराफत’ का पर्दाफाश करेंगी सुषमा

संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी होंगी, जो बुलंद आवाज़ में पाकिस्तान की ‘शराफत’ का पर्दाफाश करेंगी. भारत अपनी बात सबूतों के आधार पर जोरदार तरीके से रखेगा. भारत की दलीलें पाकिस्तान को सच्चाई का वो आईना दिखाएंगी जो खुद उसके घर में भी बेपर्दा होने लगा है.

पाकिस्तान के चीफ जस्टिस अनवर ज़हीर जमाली ने कही है वो बात जो भारत बरसों से कहता आ रहा है. जस्टिस जमाली ने कहा है कि पाकिस्तान की राजनीतिक पार्टियां न सिर्फ आतंकवाद को संरक्षण दे रही हैं, उसका समर्थन कर रही हैं बल्कि अदालतों में होने वाले इंसाफ को भी दहशत की गोली से डराना चाहती हैं. जस्टिस जमाली का ये बयान पाकिस्तानी मीडिया की सुर्खियों में छाया हुआ है.

बलूचिस्तान के हालातों के कारण भी घिरेगा पाकिस्तान

कश्मीर के एक हिस्से पर अवैध कब्जा जमाने वाले पाकिस्तान के पीएम संयुक्त राष्ट्र के मंच पर भारत को मानवाधिकार के कटघरे में खड़ा करने की चाल चलना चाहते हैं, लेकिन बलूचिस्तान की हकीकत दुनिया के सामने है. नवाज शरीफ दुनिया के सामने अपने झूठ को सच का मुखौटा लगाते बलूचिस्तान की आज़ादी के लिए लड़ने वाले, संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार आयोग में गुहार लगाने पहुंच चुके हैं.

बलूचिस्तान के नेता अब्दुल नवाज़ बुगती सारी दुनिया को बता रहे हैं कि पाकिस्तान किस तरह उनके लोगों पर जुल्म ढा रहा है. नवाज शरीफ की सरकार किस तरह पूरी बलूच आबादी को खत्म करने की हैवानियत भरी कोशिश में लगी है.

नवाज शरीफ भारत के खिलाफ कितना भी ज़हर उगलें, इस हकीकत को मिटा नहीं पाएंगे कि कश्मीर पर अवैध कब्जा पाकिस्तान ने किया है और उसकी आतंकवाद फैलाने की मुहिम ही कश्मीर में अमन-चैन कायम होने के रास्ते की सबसे बड़ी अड़चन है. संयुक्त राष्ट्र के मंच पर चाहे जितने मुखौटे लगाकर आएं नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान की हैवानियत को बेपर्दा होने से रोक नहीं पाएंगे.