महेंद्र सिंह धौनी क्रिकेट के तीनों फार्मेट में कप्तान बने रहना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि व‌र्ल्ड कप होने में केवल एक साल बचे हैं, ऐसे में किसी नए खिलाड़ी को कप्तान बनाना सही नहीं होगा।धौनी ने कहा कि मेरे विचार से व‌र्ल्ड कप आयोजन को लेकर एक साल बचे हैं, ऐसे में किसी नए खिलाड़ी को कप्तान बनाना सही नहीं होगा। किसी भी खिलाड़ी को व‌र्ल्ड कप शुरू होने से पहले 70-80-90 मैच खेलने का अनुभव होना जरूरी है।

धौनी ने प्रचार कार्यक्रम के दौरान कहा कि मैं दबाव को समझता हूं। इसके अतिरिक्त आप ऐसे हालात से गुजर होते हो, जो आपको अन्य से अनुभवी बनाता है।

व‌र्ल्ड कप विजेता टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी जब पूछा गया कि क्या आप अपने लंबे करियर की वजह क्रिकेट के किसी एक फार्मेट की कप्तानी छोड़ना चाहते है तो उन्होनें कहा हम आजकल जितनी क्रिकेट खेल रहे हैं उसे देखते हुए मैं खुश हूं। अभी मैं अच्छा चल रहा है। अभी फिट और स्वस्थ हूं। भविष्य में क्या होगा, इस बारे में मैं नहीं जानता।

बता दें कि धौनी ने पिछले साल कहा था कि व‌र्ल्ड कप 2015 से पहले एक फार्मेट की कप्तानी छोड़ सकते हैं, लेकिन इसके बारे में फैसला 2013 के आखिर में किया जाएगा।