कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पार्टी की ओर से लोकसभा चुनाव के प्रभारी राहुल गांधी के सोमवार को राजधानी आगमन पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजार किए गए हैं। शहर भर की नाकेबंदी करते हुए करीब एक हजार जवानों का सुरक्षा घेरा तैयार किया गया है। राहुल मिंटो हॉल में एक कार्यक्रम को संबोधित करेंगे।राहुल दोपहर करीब 12 बजे भोपाल आएंगे। वे एयरपोर्ट से सीधे मिंटो हॉल पहुंचेंगे। यहां राहुल महिला सशक्तीकरण पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करेंगे। उन्हें एसपीजी की सुरक्षा मिली हुई है। इसलिए पुलिस की जिम्मेदारी बाहरी सुरक्षा व्यवस्था की है। पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक करीब 60 अधिकारियों को विशेषष जिम्मेदारी सौंपी गई है। शहर के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

पुलिस लाइन और थानों का बल मिलाकर करीब एक हजार जवान 24 घंटे ड्यूटी पर रहेंगे। शनिवार देर रात वाहन, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड, होटल, रैन बसेरा समेत अन्य स्थानों की सघन चैकिंग की गई। एयरपोर्ट से लेकर मिंटो हॉल तक वर्दीधारी और सादे कप़़डों में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

शुक्रवार को एयरपोर्ट से लेकर मिंटो हॉल तक का पुलिस ने सुरक्षा की तैयारियों की रिहर्सल की। इस दौरान रिसीव करने से लेकर आपात स्थिति में परिवर्तित मार्गो और अन्य व्यवस्थाओं का जायजा डीआईजी डी श्रीनिवास वर्मा ने नॉर्थ एसपी अरविंद सक्सेना के साथ लिया।