चुनावी माहौल में सिने स्टार सलमान खान ने नरेंद्र मोदी की सियासी पतंग कुछ और तान दी। अपनी आगामी फिल्म ‘जय हो’ के प्रचार के सिलसिले में जुटे सलमान खान ने मकर संक्रांति के मौके पर गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अहमदाबाद में पतंग महोत्सव में हिस्सा लिया। इससे पहले उन्होंने मोदी के साथ खाना खाया और जाते-जाते नमो को अच्छा व्यक्ति होने का प्रमाणपत्र भी दे गए।

लोकसभा चुनाव से पहले सियासी पेंचबाजी के बीच मोदी की डोर को कुछ ताकत देते हुए सलमान ने कहा कि वह उन्हें आने वाले समय के लिए शुभकामनाएं देते हैं। प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त व्यक्ति के सवाल पर उन्होंने सीधा जवाब तो नहीं दिया लेकिन कहा कि सबसे अच्छे व्यक्ति को प्रधानमंत्री बनना चाहिए।

आम आदमी के सुपरस्टार कहे जाने वाले युवा दिलों की धड़कन सलमान मंगलवार को अहमदाबाद में थे। मोदी के साथ लंच करने के बाद वह पतंग उड़ाने गए। सवालों के जवाब में सलमान ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने गुजरात को बहुत ही विकसित कर दिया है। वह आप सबके पसंदीदा हैं। जब प्रधानमंत्री बनने पर सवाल पूछा गया तो सलमान ने सीधा जवाब देने के बजाय कहा, मेरी राजनीतिक समझ बहुत कम है। मैं इस तरह के सवालों के जवाब नहीं दे सकता. अगर कुछ बोलूंगा तो फंस जाऊंगा। मैं बस यही चाहता हूं कि हर जगह सबसे अच्छा आदमी जीते और देश का खूब विकास हो। हम यही चाहते है। हम सब परेशान हैं। मैं उम्मीद करता हूं कि हर राज्य के लोग अपने सीएम को उतना प्यार करें जितना आप नरेंद्र मोदी को करते हैं।

पापा और मोदी साहब की चलती रहती है बातचीत

अपने पिता और मशहूर फिल्म राइटर सलीम खान की मोदी पर टिप्पणियों से जुड़े सवाल को सलमान खान ने हल्के से किनारे कर दिया। उन्होंने कहा कि मेरे वालिद साहब और मोदी साहब की बातचीत चलती रहती है। मुझे मोदी साहब बहुत अच्छे लग रहे हैं। आज पहली बार उनसे मुलाकात हुई है। मुझे उम्मीद है कि आगे भी ऐसा होता रहेगा। फिर सलमान खान ने चलते चलते कहा कि मोदी महान हैं, अपने प्रदेश के लिए बहुत अच्छा कर रहे हैं। मैं उन्हें ऑल द बेस्ट बोल रहा हूं।

सबके बेस्ट अलग-अलग

हालांकि, जब सलमान खान से पूछा गया कि उनकी नजर में बेस्ट कौन है तो वह चतुराई से टाल गए। उन्होंने उल्टे वहां मौजूद लोगों से पूछा कि आपके लिए कौन है बेस्ट मैन यहां पर? जवाब में मोदी आया तो सलमान बोले हां, देखिए यहां आपके लिए मोदी जी हैं। मैं बांद्रा में रहता हूं। हमारे लिए वहां पर बाबा सिद्दिकी और प्रिया दत्ता हैं। गौरतलब है कि प्रिया दत्ता कांग्रेस की सांसद जबकि बाबा सिद्दिकी विधायक हैं।