केंद्र सरकार ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा समेत 25 अतिविशिष्ट लोगों के सुरक्षा की समीक्षा करने का एलान किया है। जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्राप्त वाड्रा को एयरपोर्ट पर सुरक्षाजांच से छूट मिली हुई है।नागरिक उड्डयन मंत्री अशोक गजपति राजू ने बृहस्पतिवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा है कि 25 अतिविशिष्ट लोगों को एयरपोर्ट पर सुरक्षा जांच से मिलने वाली छूट की समीक्षा की जाएगी, जिसमें वाड्रा का नाम भी शामिल है। राजू ने कहा कि एयरपोर्ट पर हर नागरिक की जांच होनी चाहिए।

भाजपा का कहना है कि का कहना है कि जब भी कोई नई सरकार आती है तो वीआइपी सुरक्षा की समीक्षा करती है। ताकि कुछ नए मंत्रियों और महत्वपूर्ण लोगों की सुरक्षा बढ़ाई जा सके और कुछ लोगों की हटाई जा सके। पार्टी पहले भी वाड्रा को सुरक्षा के नाम पर मिलने वाली छूट पर सवाल उठाती रही है।

उधर, कांग्रेस वाड्रा की सुरक्षा के बारे में कुछ कहने को तैयार नहीं है। हालांकि उसका भी मानना है कि सुरक्षा की समीक्षा करना सरकार का अधिकार है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक समीक्षा के बाद वीआइपी सूची में कई नए नाम जुड़ेंगे और कई पुराने नाम हटेंगे और अगर हटाए जाने वाले नामों में रॉबर्ट वाड्रा का भी नाम हुआ तो इस पर आश्चर्य नहीं होना चाहिए।