अपने टीवी रियलिटी शो सत्यमेव जयते के लिए आमिर खान जब ‘माउंटेन मैन’ के नाम से मशहूर दशरथ मांझी के परिवार से मिलने गया के लिए रवाना हो गए और बीच में रास्ता भटक गए।एक अंग्रेजी मैगजीन के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक 25 फरवरी यानी मंगलवार को जब आमिर खान और उनका काफिला गया स्थित गहलौर जाते वक्त रास्ता भटक गया और वे 10 किमी तक गलत रास्ते पर चले गए। गलत रास्ते पर चले जाने से आमिर भी नर्वस दिखे।

हर जिले में प्रवेश के बाद जिला विशेष की पुलिस टीम भी आमिर के काफिले को लीड कर रहे थे, लेकिन जहानाबाद के बाद जब राजगीर होते हुए टीम गया जिले में प्रवेश करने वाली थी तभी नालंदा पुलिस यह सोच कर काफिले से अलग हो गई कि आगे गया पुलिस की टीम उन्हें लीड करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। बिहार पुलिस की टीम के बीच आपसी तालमेल की कमी का खामियाजा आमिर खान और उनकी टीम को भुगतना पड़ा।

बताया जाता है कि राजगीर से दो रास्ते अलग-अलग दिशाओं में जा रहे थे, लेकिन उनमें से सही को चुनना जरा मुश्किल था। आमिर गलत रास्ते पर 10 किमी अंदर चले गए। जब पुलिस को भी इसका एहसास हुआ तो उन्होंने गया पुलिस से संपर्क बनाया और पूरी जानकारी हासिल की। इसके बाद काफिला राजगीर की ओर आगे बढ़ गया।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि आमिर रास्ता भटकने के बाद काफी नर्वस दिख रहे थे। वे फोन पर किसी से लगातार बात कर रहे थे और सही रास्ते की जानकारी इकट्ठा करने की कोशिश में जुटे हुए थे।

आमिर खान पहले 22 फरवरी को गया जाने वाले थे लेकिन कुछ काम की वजह से वे 25 फरवरी को गया पहुंचे। गया जाने के लिए वे मंगलवार सुबह 9.30 बजे पटना पहुंचे और वहां से गया के गहलौर गांव के लिए रवाना हो गए। आपको बता दें कि आमिर यहां मोहब्बत के देवता कहलाने वाले दशरथ मांझी के परिवार से मिलने जा रहे थे।