दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो)
दिग्विजय सिंह (फाइल फोटो) – फोटो : Facebook
मध्यप्रदेश के बहुचर्चित हनी ट्रैप मामले को लेकर कांग्रेस और भाजपा के बीच जारी बयानबाजी रविवार को तेज हो गई। वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने हनी ट्रैप की गिरफ्तार सदस्यों में शामिल महिला के भाजपा से वर्षों पुराने कथित जुड़ाव को लेकर कई सवाल दागे और उसकी राजनीतिक पृष्ठभूमि की ओर इशारा करते हुए भाजपा पर निशाना साधा।

पत्रकारों से बातचीत में दिग्विजय सिंह ने कहा कि जब जीतू जिराती भारतीय जनता युवा मोर्चा की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष थे, तब श्वेता विजय जैन (हनी ट्रैप मामले में गिरफ्तार) इस इकाई की महामंत्री थीं या नहीं? दिग्विजय  ने कहा, आप (मीडिया) इस बात का पता लगाइए कि क्या श्वेता, भारतीय जनता युवा मोर्चा में सक्रिय थीं और तब संभाजी पाटिल निलंगेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष थे या नहीं?

यही निलंगेकर आज महाराष्ट्र की देवेंद्र फड़णवीस नीत भाजपा सरकार के मंत्री हैं या नहीं? दिग्विजय ने मीडिया को यह सलाह दी कि उसे यह भी पता लगाना चाहिए कि जब श्वेता का एक कथित वीडियो वायरल हुआ था, तब वह महाराष्ट्र में किस व्यक्ति के साथ रही थीं। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय ने कहा, मेरे पास पुलिस का जुटाया कोई रिकॉर्ड नहीं है। मैं तो आपसे (मीडिया) कह रहा हूं कि आप (श्वेता की राजनीतिक पृष्ठभूमि को लेकर) मेरे सवालों के जवाब ढूंढिए।

उधर, भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने अपने बारे में दिग्विजय के संबंधित दावे को सरासर भ्रामक बताया। उन्होंने कहा कि भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष के रूप में उनके वर्ष 2009 से 2013 के कार्यकाल के दौरान हनी ट्रैप मामले की गिरफ्तार महिला सदस्य श्वेता विजय जैन इस इकाई की महामंत्री नहीं, बल्कि प्रदेश कार्यसमिति सदस्य थीं। जिराती ने कहा, मेरे इस कार्यकाल के दौरान श्वेता भाजयुमो की प्रदेश कार्यसमिति के करीब 325 सदस्यों में से एक थी। तब मेरा उससे औपचारिक परिचय था।