Image result for yogi adityanath

पुलवामा हमले को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव द्वारा दिये गए बयान पर घमासान मच गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मीडिया ब्रीफिंग कर राम गोपाल यादव के बयान को फौरन खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि जवानों के शौर्य पर सवाल खड़ा करना बेहद शर्मनाक है और मांग की कि राम गोपाल यादव को देश से माफी मांगनी चाहिये. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, ‘बहादुर जवानों की शहादत पर सपा महासचिव रामगोपाल यादव प्रश्न खड़ा करना तुष्टीकरण की परकाष्ठा है. ये शर्मनाक बयान देश के जवानों के मनोबल को तोड़ने की एक साज़िश है. रामगोपाल यादव को माफी मांगनी चाहिये’.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी  के नेता राम गोपाल यादव ने पुलवामा आतंकी हमले को ‘साजिश’ बताया है. उन्होंने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे. बुधवार को राम गोपाल यादव ने कहा, ‘अर्धसैनिक बल सरकार से दुखी हैं. वोट के लिए जवान मार दिए गए. जम्मू-श्रीनगर के बीच चेकिंग नहीं थी. जवानों को सिंपल बस में भेज दिया. ये साजिश थी, अभी नहीं कहना चाहता. जब सरकार बदलेगी, इसकी जांच होगी. तब बड़े-बड़े लोग फंसेंगे.’ गौरतलब है कि विपक्ष लगातार आरोप लगा रहा है कि बीजेपी पुलवामा हमले के बाद एयर स्ट्राइक का सियासी फायदा उठाने की कोशिश कर रही है. जबकि बीजेपी विपक्ष पर सियासत का आरोप लगा रही है.

नौसेना प्रमुख का दावा: समुद्र के रास्ते हमला करने की साजिश में हैं आतंकवादी, दी जा रही है ट्रेनिंग

गौरतलब है कि कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. इस काफिले पर एक आत्मघाती आतंकी ने कार में खुद को उड़ाकर हमला कर दिया था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंद बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव का माहौल बन गया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों ध्वस्त किया था.