Image result for corona virus china"
चीन की मुसीबत बने कोरोना वायरस का भारत में तीसरा केस सामने आया है। सोमवार को केरल निवासी एक मरीज की रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि करते हुए मरीज का उपचार आइसोलेशन में जारी रहने और हालत स्थिर होने की जानकारी दी।

वहीं गुरुग्राम के नजदीक मानेसर में चीन से आए लोगों के लिए बने अस्पताल में पांच की तबीयत बिगड़ने से आनन-फानन में उन्हें दिल्ली कैंट स्थित सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया। इनमें से एक की रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है जबकि चार मरीजों की रिपोर्ट आना बाकी है।

इन सभी सैंपल की जांच दिल्ली एम्स में चल रही है। इनके अलावा नई दिल्ली स्थित डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल (आरएमएल) में भर्ती 13 में से आठ मरीजों की रिपोर्ट में कोरोना वायरस की पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल पांच मरीजों की रिपोर्ट का इंतजार है। अस्पताल प्रबंधन के अनुसार जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव है, उन्हें दूसरे वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

उधर मानेसर के ही अस्पताल से एक वीडियो सोशल मीडिया पर छाया हुआ है। चीन से वापस लौटे लोगों का ये वीडियो है जिसमें वे हरियाणवी गाने पर नाच रहे हैं। चीन से अब तक दो बार में 645 लोगों को वापस लाया जा चुका है। इन्हें दिल्ली के छावला और मानेसर में रखा गया है जहां आईटीबीपी और भारतीय सेना ने केंद्र बनाए हैं।