Image result for modi

कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 12 मई को वोटिंग होगी। 15 मई को नतीजे आएंगे।

बेंगलुरु. नरेंद्र मोदी मंगलवार से कर्नाटक के चुनाव अभियान की शुरुआत कर रहे हैं। पहले दिन वे चामराजनगर, उडुपी और बेलगावी में 3 रैलियां करेंगे। कर्नाटक चुनाव की तारीख के एलान के बाद से मोदी का ये पहला कर्नाटक दौरा है। उडुपी की रैली से पहले मोदी का कृष्ण मठ जाने का भी कार्यक्रम है। मोदी कर्नाटक में 15 से ज्यादा रैलियां करेंगे। इस बीच मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, “मोदी भ्रष्टाचार हटाने की बात करते हैं। लेकिन वे येदियुरप्पा के साथ खड़े हैं। ये पाखंड उन्हें बंद करना चाहिए।” कर्नाटक की 224 विधानसभा सीटों के लिए एक चरण में 12 मई को वोटिंग होगी। 15 मई को नतीजे आएंगे।

सिद्धारमैया ने किए ट्वीट

सिद्धारमैया ने ट्वीट कर कहा, “क्या जी जनार्दन रेड्डी आपकी रैलियों में शामिल होंगे? आप उनके दोस्तों-परिवार वालों को 8 टिकट दे चुके हैं। ये बीजेपी को 10-15 सीट जिताने में मददगार होगा। इसके बाद आप भ्रष्टाचार पर भाषण देते हैं। कृपया पाखंड करना बंद कीजिए। कर्नाटक के लोग अपने कान में कमल नहीं पहनते।”
“बीएस येदियुरप्पा आपकी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि आप येदियुरप्पा के साथ मंच साझा नहीं करना चाहते। कर्नाटक जानना चाहता है कि क्या येदियुरप्पा अभी भी आपके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार हैं?”
एक अन्य ट्वीट में सिद्धारमैया ने योगी आदित्यनाथ  पर अपने यौन उत्पीड़न के आरोपी विधायक को बचाने का आरोप लगाया। वहीं, जम्मू-कश्मीर में भी बीजेपी दुष्कर्म के आरोपियों को बचा रही है।

पहले चरण में 48 सीटों को कवर करेंगे मोदी

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, मोदी अपने दौरे की शुरुआत चामाराजनगर से करेंगे। बता दें कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया मैसूर जिले की चामुंडेश्वरी से चुनाव लड़ रहे हैं।
पहली सभा में मोदी चामाराजनगर, मैसूर और मांड्या की 22 सीटों को कवर करेंगे।
मोदी, उडुपी और चिक्कोद में सभा को संबोधित करेंगे। कैंपेन के पहले चरण में वे 48 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे। इसके बाद वे दिल्ली लौट जाएंगे। दूसरे में 47 और तीसरे चरण में 49 विधानसभा सीटों को कवर करेंगे

भाजपा के संभावित शेड्यूल के मुताबिक, मोदी 3 मई को फिर से कर्नाटक लौटेंगे और कलबुर्गी, बेल्लारी और बेंगलुरु में सभाएं करेंगे। यहां वे 47 सीटों को कवर करेंगे।
मोदी के चुनाव प्रचार का तीसरा चरण 5 मई को शुरू होगा। इसमें मोदी टुमकुर, शिवमोगा (शिमोगा) और गड़ाग में सभाएं करेंगे। यहां वे 49 सीटों को कवर करेंगे।
चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में मोदी 7 मई को रायचूर, चित्रदुर्ग, कोलार और 8 मई को विजयवाड़ा, मैंगलुरु में सभाएं करेंगे। इन दो दिनों में वे 65 सीटों को कवर करेंगे।